होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

14 साल से फरार…रेप का आरोपी बना साधु, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा

14 साल से फरार… रेप का आरोपी बना साधु, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा
03:00 PM Aug 15, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जालोर। राजस्थान के जालोर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। जालोर जिले की थाना आहोर पुलिस ने रेप के मामले में 14 साल से फरार चल रहे वांछित आरोपी मका राम देवासी पुत्र गिरधारी लाल निवासी खूटाणी थाना रोहिट जिला पाली को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी जिला पाली के मुण्डारा गांव में एक मंदिर में पुजारी बनकर रवि भारती के नाम से रह रहा था।

जालोर पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन ने बताया कि आरोपी मका राम देवासी साल 2009 में बलात्कार का प्रकरण दर्ज होने के बाद फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी के लिए साल 2021 में एक हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया।

गिरफ्तारी के लिए टीम का किया था गठन…

रेप जैसे गंभीर मामले में अभियुक्त की 14 साल से गिरफ्तारी नहीं होने से मामले को प्राथमिकता से लेते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसपी सेन द्वारा एडिशनल एसपी रामेश्वर लाल व सीओ मुकेश चौधरी के सुपरविजन तथा एसएचओ आहोर चंपाराम के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई।

पुलिस से बचने के लिए साधु बन गया आरोपी

पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी मका राम फरार होकर साधु बन मंदिरों में घूमने लगा। पिछले कई सालों से वह पाली जिले के मुण्डारा क्षेत्र के एक मंदिर में पुजारी बनकर रह रहा था और अपना वास्तविक नाम पता रवि भारती चेला ओम भारती निवासी मुण्डारा कर लिया। आरोपी ने रिकॉर्ड में भी इसी नाम से पहचान दस्तावेज तैयार करवा लिए।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आसूचना संकलन कर गठित टीम द्वारा अभियुक्त के बारे में जानकारी हासिल कर मौजूदगी का पता लगाकर दस्तयाब किया गया। जिसे पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। इस कार्रवाई में हेड कांस्टेबल वजाराम व भगवत सिंह, कांस्टेबल रमेश कुमार व सुरेश मेंशन की विशेष भूमिका रही।

Next Article