For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अयोध्या में 1 जनवरी 2024 को होगा राम मंदिर का उद्घाटन, अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान

Ayodhya Ram Mandir: 1 जनवरी 2024, वो तारीख, जिस दिन देशवासियों का इंतजार खत्म हो जाएगा। इस दिन'अयोध्या का राम मंदिर' बनकर तैयार हो जाएगा।
07:54 PM Jan 05, 2023 IST | ISHIKA JAIN
अयोध्या में 1 जनवरी 2024 को होगा राम मंदिर का उद्घाटन  अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान

Ayodhya Ram Mandir: नई दिल्ली। 1 जनवरी 2024… ये वो तारीख है, जिस दिन समस्त देशवासियों के वर्षों का इंतजार खत्म हो जाएगा। ये वो तारीख जिस दिन देशवासियों को ऐतिहासिक सौगात मिलेगी। 1 जनवरी 2024 को भारतवासियों की आस्था का केंद्र ‘अयोध्या का राम मंदिर’ बनकर तैयार हो जाएगा। इस ऐतिहासिक तारीख का ऐलान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने त्रिपुरा के दौरे के दौरान किया।

Advertisement

Ayodhya Ram Mandir:अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘कांग्रेस आजादी के बाद से ही राम मंदिर के मुद्दे को रोक रही थी। पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद ही सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया और भूमिपूजन के बाद मंदिर का निर्माण शुरू हुआ।’ इस दौरान गृह मंत्री शाह ने ये भी कहा कि ‘सोनिया-मनमोहन सरकार में आए दिन पाकिस्तान से घुसपैठिए आकर हमारे जवानों को मारकर चले जाते थे। लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती थी। मोदी आए तो उरी और पुलवामा में उन्होंने गलती की, लेकिन वो भूल गए अब यहां मोदी सरकार है। 10 दिन के अंदर ही सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकियों की धज्जियां उड़ाकर लौट आए।’

370 के बाद कश्मीर में शांति का माहौल

इस दौरान अमित शाह ने धारा 370 पर भी बात की। उन्होंने कहा कि ‘हमने कश्मीर से धारा 370 हटाने का काम किया। कांग्रेस कहती थी खून की नदियां बह जाएंगी, लेकिन कश्मीर में शांति का वातावरण बन गया है।’ वहीं उन्होंने ये भी कहा कि त्रिपुरा में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार ने उग्रवाद का सफाया कर पूर्वोत्तर राज्य में चहुंमुखी विकास किया है।

.