For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पाक में जय श्रीराम… क्रिकेटर दानिश कनेरिया बोले…‘मेरे रामलला हो गए विराजमान’

ram mandir pran pratishtha :अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पाकिस्तान के हिंदुओं में भी खुशी का माहौल है। पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके अपनी खुशी जाहिर की। कनेरिया ने अयोध्या स्थित नव निर्मित राम मंदिर के गर्भगृह में रखी गई भगवान राम की प्रतिमा की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि मेरे रामलला विराजमान हो गए हैं।
09:43 AM Jan 20, 2024 IST | BHUP SINGH
पाक में जय श्रीराम… क्रिकेटर दानिश कनेरिया बोले…‘मेरे रामलला हो गए विराजमान’

ram mandir pran pratishtha : इस्लामाबाद। अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पाकिस्तान के हिंदुओं में भी खुशी का माहौल है। पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके अपनी खुशी जाहिर की। कनेरिया ने अयोध्या स्थित नव निर्मित राम मंदिर के गर्भगृह में रखी गई भगवान राम की प्रतिमा की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि मेरे रामलला विराजमान हो गए हैं।

Advertisement

दानिश ने हिंदू होने के कारण पाकिस्तान में अपने साथ भेदभाव होने की भी बात कही थी। बीते साल एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कनेरिया ने कहा था कि मेरे लिए सब पहले सनातन धर्म में मेरा विश्वास है। यह मेरे लिए सभी चीजों से ऊपर है। भगवान राम मेरे जीवन की प्ररेणा हैं। भगवान राम ने कहा था कि अपने सनातन धर्म की रक्षा के लिए हमेशा आवाज उठानी चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें:-‘राम आएंगे’… स्वागत में दीये जलेंगे, प्रभुमय होगी छोटी काशी

हिंदुओं के हक में आवाज उठाते रहे हैं कनेरिया

दानिश कनेरिया पाकिस्तान में हिंदुओं के हक के लिए आवाज उठाते रहे हैं। पाकिस्तान के सिंध समेत कई ऐसे राज्य ऐसे हैं जहां पर हिंदुओं के साथ भेदभाव होता है। पाकिस्तान में हिंदुओं की लड़कियों को अगवा कर उनका धर्म परिवर्तन करा दिया जाता है। हिंदू लड़कियों के साथ मुसलमान युवक जबरन निकाह कर लेते हैं। दानिश कनेरिया इन सभी मुद्दों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा करते रहते हैं। जब उनसे एक बार पूछा गया कि वह ऐसा क्यों करते हैं तो उन्होंने कहा था कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया, मैं सिर्फ वही कहता हूं जो पाकिस्तान में गलत होता है और मैं ऐसा करता रहूंगा।

मैं एक सनातनी हूं

कनेरिया ने कहा था मैं एक सनातनी हूं। मेरा धर्म मुझे शिक्षा देता है कि अगर मैं अपने हिंदू भाइयों के लिए आवाज उठाऊं । अगर भगवान ने मुझे बोलने की ताकत दी है तो मैं उनके लिए जरूर बोलूंगा। मुझे अच्छा लगेगा कि अगर कोई मेरी तरह ऐसे आवाज उठाता है। मुझे अच्छा लगेगा कि हिंदुस्तान की मीडिया पाकिस्तान के हिंदुओं के हक के लिए आवाज उठाएगी, क्योंकि गलत को स्पष्ट तौर पर गलत कहा जाना चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें:-माथे पर तिलक, हाथ में धनुष-बाण और चेहरे पर दिव्य मुस्कान….लो सामने आई रामलला की पहली तस्वीर

.