For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'राम लला' की प्राण प्रतिष्ठा का दिन बना ऐतिहासिक, 1.25 लाख करोड़ का हुआ कारोबार, जमकर बिके ये सामान

Ram Mandir Pran Pratishtha : रामजन्म भूमि अयोध्या में 22 जनवरी को करीब 500 साल बाद 'राम लला' की प्राण प्रतिष्ठा हुई। इस ऐतहासिक दिन का हर कोई साक्षी बना। 'राम लला' के विराजमान होते ही देश में छोटे-बड़े कारोबारियों की चांदी हो गई है। रिपोर्ट की मानें तो श्री राम मंदिर बनने से देश में लगभग 1.25 लाख करोड़ रुपए का बड़ा कारोबार हुआ।
05:18 PM Jan 23, 2024 IST | BHUP SINGH
 राम लला  की प्राण प्रतिष्ठा का दिन बना ऐतिहासिक  1 25 लाख करोड़ का हुआ कारोबार  जमकर बिके ये सामान

Ram Mandir Pran Pratishtha : रामजन्म भूमि अयोध्या में 22 जनवरी को करीब 500 साल बाद 'राम लला' की प्राण प्रतिष्ठा हुई। इस ऐतहासिक दिन का हर कोई साक्षी बना। 'राम लला' के विराजमान होते ही देश में छोटे-बड़े कारोबारियों की चांदी हो गई है। रिपोर्ट की मानें तो श्री राम मंदिर बनने से देश में लगभग 1.25 लाख करोड़ रुपए का बड़ा कारोबार हुआ। इसमें अकेले दिल्ली में लगभग 25 हजार करोड़ तथा उत्तर प्रदेश में लगभग 40 हजार करोड़ रुपए का सामान व वस्तुओं की बिक्री हुई।

Advertisement

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया ने एवं प्रवीन खंडेलवाल ने बताया कि देश में ऐसा पहली बार हुआ जब आस्था एवं भक्ति के कारण इतने बड़ा व्यापार के जरिए देश के बाजारों मे आया ओर विशेष बात यह है कि यह सारा व्यापार छोटे व्यापारियों एवं लघु उद्यमियों द्वारा किया गया जिसके कारण यह पैसा व्यापार की आर्थिक तरलता को बढ़ाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-मंदिर परिसर में पीएम मोदी की ग्रैंड एंट्री, चांदी का छत्र लेकर पहुंचे, गर्भगृह में लिया संकल्प, देखें वीडियो

बड़े पैमाने पर मिलेगा रोजगार

श्री राम मंदिर बनने से देश में व्यापार के नए अवसर खुलेंगे और बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार मिलेगा। दरअसल, 'राम लला' के दर्शन के लिए माला, कपड़े और प्रसाद आदि की बिक्री बढ़ेगी, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसकी रूप रेखा को लेकर दिल्ली में व्यापार मंडल की बैठक भी होगी।

जमकर बिकी ये चीजें

'राम लला' की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देशभर में राम मंदिर के मॉडल, माला, लटकन, चूड़ी, बिंदी, कड़े, राम ध्वज, राम पटके, राम टोपी, राम पेंटिंग, राम दरबार के चित्र, श्री राम मंदिर के चित्र आदि की भी जबरदस्त बिक्री हुई। देशभर के ब्राह्मणों और पंडितों को भी बड़े पैमाने पर आय हुई है। करोड़ों किलो मिठाई एवं ड्राइ फ्रूट की प्रसाद के रूप में बिक्री की गई। यह सब आस्था और भक्ति सागर में डूबे लोगों द्वारा किया गया है।

ऐसा मंजर देश में कभी पहले नहीं देखने को मिला है। देश भर में करोड़ों के पटाखे, मिट्‌टी के दीपक, पीतल एवं अन्य वस्तुओं से बने दीपक की भी खूब बिक्री हुई है। देशभर के मंदिरों में खूब भंडारे हुए हैं और झाकिंया निकली हैं। आने वाले समय भी लोग श्री राम मंदिर में लोग अनेकों उपहार देंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-Ayodhya Ram Mandir: ‘राम लला’ की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त रहेगा 84 सेकेंड, घर बैठे ऐसे करें पूजन

.