होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Ram Mandir Ayodhya: श्री राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का काम तेज, ट्रस्ट ने जारी की तस्वीरें, देखें

अयोध्या में राम मंदिर में मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा से पहले गर्भगृह का काम तेजी से तल रहा है। इस बीच गर्भगृह की पहली तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें भव्य गर्भगृह की दीवारों और गुंबद पर खूबसूरत नक्काशी नजर आ रही है।
08:07 PM Dec 09, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर में मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा से पहले गर्भगृह का काम तेजी से तल रहा है। इस बीच गर्भगृह की पहली तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें भव्य गर्भगृह की दीवारों और गुंबद पर खूबसूरत नक्काशी नजर आ रही है। मंदिर ट्रस्ट के द्वारा यह तस्वीर साझा की गई है। अयोध्या में राम मंदिर का भव्य उद्घाटन समारोह अगले साल 22 जनवरी 2024 को होना है। प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत करीब सात हजार लोगों को आमंत्रित किया गया है।

रामलला की मूर्ति 15 दिसंबर तक होगी स्थापित

रामलला की मूर्ति 15 दिसंबर तक मंदिर के गर्भगृह में स्थापित करने के लिए तैयार हो जाएगी। रामलला (भगवान राम के बाल रूप) की तीन मूर्तियां बनाई जा रही हैं। अधिकारियों ने बताया कि भगवान रामलला की तीन मूर्तियों के निर्माण का काम पूरा होने वाला है, जिनमें से एक को राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि तीन मूर्तियों में से दो कर्नाटक और एक राजस्थान के पत्थर से बनी है।

इन हस्तियों को भेजा गया निमंत्रण

ट्रस्ट सूत्रों के मुताबिक, राम मंदिर में रामलला की प्रतिष्ठा समारोह के लिए सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, अमिताभ बच्चन और मुकेश अंबानी समेत करीब सात हजार लोगों को आमंत्रित किया गया है।

Next Article