For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Ram Mandir Ayodhya: गर्भगृह में स्थापित हुई 'राम लला' की मूर्ति, पहली तस्वीर आई सामने

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में बने राम मंदिर में 'राम लला' की मूर्ति की स्थापना हो चुकी है और इसकी पहली तस्वीर भी सामने आ गई है।
01:00 PM Jan 19, 2024 IST | BHUP SINGH
ram mandir ayodhya  गर्भगृह में स्थापित हुई  राम लला  की मूर्ति  पहली तस्वीर आई सामने

Ram Mandir Ayodhya: रामजन्मभूमि अयोध्या में बने राम मंदिर में 'राम लला' की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है। 16 जनवरी से ही प्राण प्रतिष्ठा के काम शुरू हो गए थे। गुरुवार को 'राम लला' की मूर्ति को गर्भगृह में स्थापित किया गया। शुक्रवार को 'राम लला' की पहली सामने आई है। मैसूर स्थित मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई 51 इंच की 'राम लला' की मूर्ति को कल रात मंदिर में लाया गया था। आगामी 22 जनवरी को होने वाले अभिषेक समारोह से पहले 'राम लला' की ये तस्वीर सामने आई है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-‘राम लला’ की प्राण प्रतिष्ठा पर लग सकती है रोक?इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर, लगाए ये आरोप

वैदिक मंत्रोचार के साथ स्थापित हुए 'राम लला' की मूर्ति

'राम लला' की प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े पुजारी अरुण दीक्षित ने बताया कि भगवान की मूर्ति को बुधवार दोपहर में वैदिक मंत्रोचर के बीच गर्भगृह में रखा गया है। 'प्रधान संकल्प' ट्रस्ट से जुड़े सदस्य अनिल मिश्रा द्वारा किया गया। इस संकल्प की भावना यह है कि भगवान राम की 'प्रतिष्ठा' सभी के कल्याण के लिए राष्ट्र कल्याण के लिए, मानवता के कल्याण के लिए और उन लोगों के लिए भी की जा रही है जिन्होंने इस कार्य में अपना योगदान दिया है। इसके अलावा अन्य अनुष्ठान भी आयोजित किए गए तथा ब्रह्माणों को वस्त्र भी दिए गए।

मोदी की उपस्थिति में होगी 'राम लला' की प्राण प्रतिष्ठा

22 जनवरी को देशभर से रामभक्त अयोध्या में 'राम लला' की प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उपस्थित रहेंगे। राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम 16 जनवरी से ही शुरू हो गए थे जो 22 जनवरी तक चलेगा। इसके बाद राम मंदिर को दर्शन के लिए आम जनता के लिए खोला जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-Ram Mandir Pran Pratishtha : आज राम मंदिर परिसर का भ्रमण करेगी ‘रामलला’ की मूर्ति, जानें कब शुरू होगा कार्यक्रम?

.