For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

डीपी चोर गैंग ने कबूली 57 वारदातें, मौज-मस्ती में उड़ाते पैसा, यूं देते थे वारदात को अंजाम 

कांकरोली थाना पुलिस की टीम ने डीपी चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा कर तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
08:02 AM Jun 16, 2023 IST | Anil Prajapat
डीपी चोर गैंग ने कबूली 57 वारदातें  मौज मस्ती में उड़ाते पैसा  यूं देते थे वारदात को अंजाम 

DP Chor gang : राजसमंद। कांकरोली थाना पुलिस की टीम ने डीपी चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा कर तीन शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने राजस्थान और गुजरात में चोरी की 57 वारदातें करना कबूल किया है। एसपी सुधीर जोशी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी किशन नाथ (25), प्रकाश भील (24) और कैलाश भील (25) जिले के थाना देवगढ़ इलाके के रहने वाले हैं। आरोपी और इनके गिरोह के साथी एक रात में करीब 3 से 5 वारदातों को अंजाम देते हैं। चोरी का माल बेचकर उससे मिलने वाले पैसों से पहले खर्चानिकालते हैं, फिर बाकी के पैसे आपस में बांट कर घूमने फिरने चले जाते हैं। पैसे खर्च होने के बाद दुबारा चोरी की वारदात की साजिश रचते हैं।

Advertisement

एसपी जोशी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों ने राजसमंद के राजनगर, नाथद्वारा, रेलमगरा, कुंवारिया, देवगढ़, आमेट और दिवेर थाना सर्किल, भीलवाड़ा जिले में गुलाबपुरा, मांडलगढ़, रायपुर व करेड़ा थाना सर्किल में डीपी चोरी के अलावा देवगढ़, आमेट में खानों व बंद पड़ी फैक्ट्रियों से मशीनरी उपकरण व तांबा चोरी करने की वारदातें कबूल की हैं। गुजरात में सांवलियाजी, अहमदाबाद में ओडव ब्रिज के पास निर्माणाधीन मकानों से मकान निर्माण का सामान तथा हाईवे पर लोहे की प्लेट चोरी समेत कुल 57 वारदातें करना स्वीकार किया है। आरोपियों का पुलिस रिमांड प्राप्त कर इनके गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में और भी वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।

यूं देते थे चोरी की वारदात को अंजाम 

एसपी ने बताया कि वारदात के लिए गिरोह के लोग पिकअप गाड़ी साथ में रखते हैं। दिन के समय एकांत में लगी 4-5 डीपी की रेकी करने के बाद रात में पिकअप लेकर वहां पहुंचते हैं। पिकअप को अंधेरे में खड़ी करने के बाद एक साथी निगरानी करता है और बाकी लोग रस्सी से डीपी को नीचे गिरा देते हैं। फिर उसमें से ऑयल व कॉपर चोरी कर पिकअप में भरकर अगली वारदात करने निकल जाते हैं।

25 लाख की शराब बरामद, दो तस्कर पकड़े

इधर, चूरू जिला स्पेशल टीम की सूचना पर राजगढ़ थाना पुलिस की टीम ने गुरुवार को नाकाबंदी में एक ट्रक को रोक प्लास्टिक स्क्रै प की आड़ में पंजाब से तस्करी कर गुजरात ले जाई जा रही 25 लाख रुपए कीमत की अवैध शराब के 322 काॅर्टन जब्त कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। एसपी राजेश कुमार मीणा ने बताया कि डीएसटी की सूचना पर अवैध शराब तस्करी की रोकथाम के लिए एएसपी अशोक कुमार, सीओ इस्लाम खान, एसएचओ राजगढ़ सुभाष चंद्र व डीएसटी प्रभारी सुरेश कुमार के सुपर विजन में टीम गठित की गई।

गुरुवार को नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक को रोका गया। तलाशी में प्लास्टिक स्क्रै प की आड़ में शराब तस्करी करते पाया गया। ट्रक में पार्टीशन कर पंजाब से तस्करी कर गुजरात के राजकोट ले जाई जा रही अवैध शराब के 322 काॅर्टन बरामद किए गए। इस पर ट्रक चालक तेजाराम जाट (24) और हरखा राम जाट निवासी धने का तला थाना सदर बाड़मेर को गिरफ्तार किया।

ये खबर भी पढ़ें:-ऑपरेशन के बाद मरीज की मौत, अस्थि फूलों में निकली कैंची, चिकित्सा मंत्री बोले-जांच कराएंगे

.