For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'एक पराजित व्यक्ति को चुनाव लड़ने का अधिकार नहीं…' राजेंद्र राठौड़ ने कहा-संगठन में जो भी भूमिका मिलेगी निभाऊंगा

भाजपा नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा,'मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकता, एक पराजित व्यक्ति को यह अधिकार नहीं है। जिस भूमिका में संगठन रखेगा, उसमें रहूंगा।आज जहां मैं हूं, कल कोई और था। ये भी एक दौर है, वो भी एक दौर था'
09:30 AM Feb 02, 2024 IST | BHUP SINGH
 एक पराजित व्यक्ति को चुनाव लड़ने का अधिकार नहीं…  राजेंद्र राठौड़ ने कहा संगठन में जो भी भूमिका मिलेगी निभाऊंगा

जोधुपर। भाजपा नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे। वे यहां पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। इससे पूर्व वे मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा- मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकता, एक पराजित व्यक्ति को ये अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस भूमिका में संगठन रखेगा, वह उसमें रहेंगे। उन्होंने कहा कि आज जहां मैं हूं, कल कोई और था। ये भी एक दौर है, वो भी एक दौर था…। पूर्व सरकार के घोटालों पर चर्चा करते हुए राठौड़ ने कहा कि हमारी सरकार इनकी जांच करेगी।

Advertisement

पेपर लीक के खिलाफ टास्क फोर्स बनाकर कार्रवाई की गई।राठौड़ ने कहा कि सरकार का आगाज बड़ा शानदार रहा। जिन मुद्दों को लेकर जनता के सामने गए थे, उन मुद्दों पर भजनलाल सरकार काम कर रही है। पिछली सरकार ने राज्य को आर्थिक आपातकाल की स्थिति में धकेल दिया था।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 17 IAS अफसरों के हुए तबादले, 7 IPS को जिलों में लगाया

बिना बजट के योजनाएं बना दी। इसके चलते प्रदेश पर लाखों करोड़ से ज्यादा का कर्ज है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी हुई थी। इसका खामियाजा प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ा, लेकिन जनता ने चुनाव में कांग्रेस को सबक सिखा दिया।

राठौड़ ने कहा कि चार साल तक कांग्रेस को जनता की याद नहीं आई। वहीं आखरी चुनावी साल में योजनाओं की ताबड़तोड़ घोषणाएं करते हुए रेवड़ियां बांटने का काम किया गया। चुनावी लाभ उठाने के लालच में कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबा दिया। हमारी सरकार अब कांग्रेस राज की योजनाओं की समीक्षा कर रही है।

खिलाड़ियों को टी-शर्ट बांटने में भी घोटाला

पूर्व कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस ने खेलों में प्रदेश को अग्रणी बनाने के नाम पर भी घोटालेबाजी की। भ्रष्टाचार को लेकर पिछली सरकार के मंत्रियों पर कारवाई के सवाल पर राठौड़ ने कहा कि मंत्रियों की बात नहीं, जिस तरह भ्रष्टाचार के पत्ते खुलते हैं उन पर कारवाई होगी।

उन्होंने कहा कि कोई कल्पना नहीं कर सकता कि 125 करोड़ से ज्यादा की टी-शर्ट बांट दी जाए, मेडिकल हेल्थ स्कीम में घोटाला हो, सरकारी उपक्रम का दुरुपयोग हो। इन सब मामलों की जांच के बाद दोषियों पर कारवाई होगी। उन्होंने स्कूल में हिजाब को लेकर कहा कि स्कूल में यूनिफॉर्म
एक समान होनी चाहिए।

सोशल मीडिया पर कुछ भी बोल रहे डोटासरा

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा की ओर से लगाए गए आरोपों को लेकर राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि व्यक्तिगत आरोप लगाना डोटासरा की आदत में शुमार है। वो पांच साल तक सरकार को लिए बैठे रहे। मैं उपनेता और नेता प्रतिपक्ष रहा, तब सदन में उनके आरोप का जवाब देता था। अब वे सोशल मीडिया पर कुछ भी बोल रहे है। बजरी, टोल या खनन में मैंने दुरुपयोग किया, इसका उनके पास क्या प्रमाण है। राठौड़ ने कहा मैं व्यक्तिगत टिपणी नहीं करना चाहता। मैं अपनी हार को स्वीकार करता हूं। हार और जीत सिक्के के 2 पहलू हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-हिजाब विवाद : ‘ड्रेस कोड में ही एंट्री…’, शिक्षा मंत्री बोले-एक्शन होगा, आपत्ति तो स्कूल चेंज करें

.