For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान के नए CM व दोनों डिप्टी सीएम कल लेंगे शपथ… PM मोदी, शाह और नड्डा करेंगे शिरकत

08:33 AM Dec 14, 2023 IST | Anil Prajapat
राजस्थान के नए cm व दोनों डिप्टी सीएम कल लेंगे शपथ… pm मोदी  शाह और नड्डा करेंगे शिरकत

Swearing in ceremony of the new government : जयपुर। राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और दोनों डिप्टी सीएम दीया कुमारी व प्रेमचंद बैरवा का शपथ ग्रहण समारोह शुक्रवार सुबह 11.15 बजे अल्बर्ट हॉल पर आयोजित होगा। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। कार्यक्रम के लिए भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों को न्योता भेजा जा रहा है। अल्बर्ट हॉल के सामने मुख्य मंच बनाया जा रहा है।

Advertisement

वहीं, दोनों तरफ दो अन्य मंच बनाए जा रहे हैं। जहां विशेष आमंत्रित सदस्यों और नव निर्वाचित विधायकों के बैठने की व्यवस्था होगी। शपथ ग्रहण समारोह के लिए भाजपा ने प्रदेश के लाखों कार्यकर्ताओं को निमंत्रण भिजवाया है। इस दौरान प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से कार्यकर्ता शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाग लेंगे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कार्यक्रम से संबंधित दिशा-निर्देश दिए।

सीएस उषा शर्मा आज लेंगी बैठक

इधर, शपथ ग्रहण की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव उषा शर्मा आज अधिकारियों की बैठक लेंगी। इससे पहले पीएम के इस दौरे को लेकर बुधवार को भी मुख्य सचिव उषा शर्मा ने अधिकारियों की बैठक ली थी। जिसमें मुख्य सचिव ने विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारियों से सुरक्षा, यातायात, चिकित्सा एवं सफाई व्यवस्था सहित विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की थी। अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग से संबंधित तैयारियों के बारे में मुख्य सचिव को अवगत कराया था। सीएस शर्मा ने प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने प्रधानमंत्री के आवागमन के रूट प्लान, आपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था, फायर फाइटिंग सिस्टम और संचार व्यवस्था को लेकर भी सम्बंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए थे।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Weather Update : आबू की वादियों में तीसरे दिन भी जमी बर्फ, जयपुर-जैसलमेर में गिरा पारा

.