होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

चोरी के लिए अपनाया फिल्मी तरीका, ड्राइवर को नहीं लगती थी भनक…चलते ट्रकों से ऐसे लूट लेते थे सामान

06:26 PM Jan 16, 2024 IST | Sanjay Raiswal

नागौर। आज के समय में इंटरनेट से दुनिया ने काफी तरक्की कर ली है। इंटरनेट की बदौलत मुश्किल से मुश्किल से काम आसान हो गया है। बहुत से लोग इंटरनेट और यूट्यूब की मदद से काफी चीजें सीखते हैं ताकि उनकी लाइफ में बदलाव आ सके। लेकिन, राजस्थान में चोरों के गिरोह ने डकैती तरीका अपनाया।

इसके लिए चोरों ने यूट्यूब की तकनीक की मदद ली। इतना ही नहीं चोरों के इस गिरोह ने कई हॉलीवुड फिल्मों को देखकर डकैती का तरीका सीखा। उसके बाद इस तरीके की मदद से राजस्थान की सड़कों, हाईवे पर दौड़ने वाले ट्रकों से चोरी करने लगे।

गिरोह का तरीका इतना फिल्मी था कि पुलिस भी हैरान रह गई। चलते ट्रक से माल गायब हो जाता था और किसी को इसकी भनक नहीं लगती थी। जब ट्रक अपनी मंजिल पर पहुंचता था तो अंदर से पूरा खाली रहता था। ये देखकर ट्रक ड्राइवर भी हैरान रह जाते थे। नागौर पुलिस ने इस तरह के कई मामले आने पर मामले की जांच शुरू की।

पुलिस की पड़ताल में यह बात सामने आई, उसने सबको हैरान कर दिया। फिल्मी स्टाइल में गिरोह के चोरी करने के तरीके देखकर पुलिस भी सकते में आ गई। नागौर से ऐसे आठ और अजमेर-पुष्कर से चार मामले सामने आए हैं। पुलिस इस गिरोह को पकड़ने के लिए सक्रीय हो गई है।

सड़कों पर दौड़ते ट्रकों में करते है लूट…

नागौर पुलिस ने मामले को लेकर बताया कि राजस्थान के हाईवे पर एक ऐसा गिरोह एक्टिव है, जो चलते ट्रक से माल उड़ा लेते हैं। इसके लिए गिरोह ने एक खास तरह का वाहन बनाया है, जो चलती ट्रक से अटैच हो जाता है। इसके बाद गिरोह के सदस्य इस गाड़ी से चलती ट्रक का सामान दूसरे में भर लेते थे। इस तरह बिना ट्रक को रोके ही उसे खाली कर दिया जाता है।

लाखों की लगाई चपत…

जब ट्रक अपनी मंजिल पर पहुंचता था तो अंदर से खाली रहता था। इसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता था। चोरी की ऐसी कई खबरें सामने आने के बाद नागौर पुलिस ने इसकी गहन जांच की। पुलिस की पड़ताल में ये बात सामने आई। इस गैंग के खुलासे के बाद ट्रक ड्राइवरों में काफी खौफ पैदा हो गया है।

Next Article