For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Weather Updates : बारिश-ओलावृष्टि ने बढ़ाई ठिठुरन, जानें-3 दिन मौसम का मिजाज कैसा?

पश्चिमी विक्षोभ के चलते पिछले तीन दिन से राजस्थान में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। बारिश-ओलावृष्टि और शीतलहर के कारण प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड ने रफ्तार पकड़ ली है।
11:16 AM Nov 29, 2023 IST | Anil Prajapat
rajasthan weather updates   बारिश ओलावृष्टि ने बढ़ाई ठिठुरन  जानें 3 दिन मौसम का मिजाज कैसा

Rajasthan Weather Updates : जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ के चलते पिछले तीन दिन से राजस्थान में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। बारिश-ओलावृष्टि और शीतलहर के कारण प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड ने रफ्तार पकड़ ली है। राजधानी जयपुर सहित प्रदेशभर में कई जगह बुधवार सुबह कोहरे के साथ-साथ आसमान में बादल छाए रहे। मौसम विभाग की मानें तो आज से इस महीने के अंत तक कई जगह पर बारिश हो सकती है। ऐसे में यह तो साफ है कि अब प्रदेशभर में ठिठुरन भरी सर्दी का कहर जारी रहेगा।

Advertisement

बता दें कि 26 नवंबर को एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। जिसके चलते तीन दिन तक कई जगह बारिश और ओलावृष्टि हुई। पश्चिमी विक्षोभ का असर आज भी जारी रहेगा। ऐसे में जयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग में कई जगह बारिश होने की संभावना है। वहीं, प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ शहरों में भी सुबह से समय कोहरा छाया रहा। हालांकि, सुबह 10 बजे बाद धीरे-धीरे कोहरा छटा। लेकिन, जयपुर सहित कई जगह बादल छाए हुए है।

तापमान में गिरावट से बढ़ी सर्दी

राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के सभी जिलों में मंगलवार को बादल छाए रहे। तापमान में गिरावट के चलते लोगों को सर्दी का अहसास हुआ। जयपुर में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री व अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया गया। शहर में दिनभर बादलों की आवाजाही के चलते कोहरा छाया रहा। हल्की बूंदाबांदी भी हुई। वहीं, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर और हाड़ौती के विभिन्न जिलों में मंगलवार सुबह से घना कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम रही। इस कारण सड़क मार्गों पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही।

लोगों ने निकाले गर्म कपड़े

मौसम में एकदम से परिवर्तन होने से लोग भी गर्म कपडे पहनकर घूमते नजर आए। शहर के चारदीवारी, दिल्ली रोड, आदर्श नगर, शास्त्री नगर, टोंक रोड, सांगानेर सहित कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। वहीं बादल छाने और बारिश से नमी के कारण रात में तापमान में गिरावट हो गई । सुबह बाजारों में चाय की दुकानों पर भीड देखी गई। रात होते ही मूंगफली और गजक की दुकानों पर लोग खरीदारी करते नजर आए। सर्दी बढ़ने से सैलानियों का भ्रमण का आनंद दोगुना हो गया।

अगले 3 दिन ऐसा रहेगा मौसम

इधर, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर बताया कि आगामी 2 से 3 दिन प्रदेश में बादल छाए रहेंगे और भरतपुर,जयपुर व कोटा संभाग के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार पूर्वी राजस्थान के भरतपुर,जयपुर व कोटा संभाग के कुछ इलाकों में अगले तीन दिन बादल छाए रहेंगे तथा हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि आज से मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसी प्रकार आगामी 2-3 दिन राज्य के कुछ स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘SP, Add. SP, डिप्टी मैम और डबोक SHO… सब में बंटेंगे पैसे! ACB की FIR में चौंकाने वाला खुलासा

.