For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में तेज आंधी ने ली 4 लोगों की जान, आज इन संभागों में बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update : मौसम विभाग ने राजस्थान के 6 संभागो में आज और कल बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर और कोटा संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है।
01:00 PM Jun 08, 2024 IST | BHUP SINGH
rajasthan weather update   राजस्थान में तेज आंधी ने ली 4 लोगों की जान  आज इन संभागों में बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update : जयपुर। मौसम विभाग ने राजस्थान के 6 संभागो में आज और कल बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर और कोटा संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है। इन संभाग में करीब 33 जिले आते हैं। इसके साथ कुछ जिलों में बादल गरजने के साथ आंधी चलेगी।

Advertisement

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, 10 जून को राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में आंधी-बारिश की संभावना है। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक, एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में 7-9 जून के दौरान बादल गरजने के साथ आंधी और बारिश होने की संभावना है।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में नया विक्षोभ सक्रिय, 25 जिलों में आज भी तेज आंधी-बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

आज 7 जून को पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। 7 और 8 जून दोपहर बाद तेज अंधड़ के साथ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चहने की संभावना है। आगामी चार-पांच दिन अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होने और 45 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज होने के आसार हैं।

तेज अंधड़ ने ली 4 लोगों की जान

राजस्थान में बीते 24 घंटों के दौरान तेज आंधी के कारण विभिन्न हादसों में 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए है। पुलिस ने बताया कि राजधानी जयपुर में शुक्रवार दोपहर बाद तेज आंधी के कारण नगर निगम हेरिटेज में लगा 30 फुट ऊंचा पुराना मोबाइल टावर गिर गया। घटना के समय मोबाइल टावर के आसपास कोई मौजूद नहीं था, हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को सीक के धोद थाना क्षेत्र में एक मकान की दीवार ढह गई, जिसमें मनोहर कंवर (57) की मौत हो गई जबकि उनका बेटा जयपाल सिंह (29) घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि झुंझुनूं के खेतड़ी में गुरुवार रात आंधी के चलते एक पेड़ गिरने से नीचे सो रही काजल (11) की मौत हो गई। जबकि उसकी मां सावित्री (45) घायल हो गई।

राजस्थान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जोधुपर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद तीव्र मेघगर्जर के साथ बारिश हुई है। साथ ही तीव्र गति से हवाएं चलेंगी। इन हवाओं की गति 50-60 KMPH रहने की संभावना है। इसी के साथ पश्चिमी राजस्थान में तेज अंधड़ के साथ कहीं-कहीं बारिश वज्रपात व ओलावृष्टि की संभावना है।

यह खबर भी पढ़ें:-NEET में कम नंबर आने पर लड़की ने उठाया खौफनाक कदम, पेरेंट्स की गैर मौजूदगी में किसा सुसाइड

.