For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Wather Update : 16 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट, बाड़मेर-जैसलमेर से गर्म रहा जयपुर, आज राहत की उम्मीद

Rajasthan Wather Update : राजस्थान में तेज गर्मी से आज मिलेगी राहत। 16 जिलों में बादल छाए रहने के साथ आंधी अलर्ट जारी। राजस्थान के विभिन्न इलाकों में होगी बारिश।
12:36 PM Jun 06, 2024 IST | BHUP SINGH
rajasthan wather update   16 जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट  बाड़मेर जैसलमेर से गर्म रहा जयपुर  आज राहत की उम्मीद

Rajasthan Wather Update : जयपुर। उत्तर भारत में एक्टिव हुए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के प्रभाव के चलते आज राजस्थान में तेज गर्मी से परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिलना शुरू होगी। गुरुवार को प्रदेश के 16 जिलों में हल्के बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं पर आंधी चलने की चेतावनी भी है। कुछ इलाकों में हल्के बादल गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। इससे पहले बुधवार रात को गंगानगर, हनुमानगढ़ के इलाकों में 40 किमी. की स्पीड से धूल भरी आंधी चली और कई जगह गरज-चमक के साथ बारिश हुई। इससे पहले दिन में गंगानगर में गर्मी तेज रही। यहां दिन का अधिकतम तापमान 44.4 डिग्री, जबकि हनुमानगढ़ का 43.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने से यहां दिन में लू भी चली।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-पश्चिमी विक्षोभ के असर से बदलेगा मौसम का मिजाज, नौतपा में अब आंधी बारिश का अलर्ट

सबसे गर्म रहा धौलपुर

राजस्थान में बुधवार को सबसे गर्म जिला धौलपुर रहा है। यहां पर तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। धौलपुर के अलावा पूर्वी राजस्थान में करौली 44.7, अलवर में 44, वनस्थली (टोंक) 44.2, पिलानी में 44.7, कोटा में 44.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। इन शहरों में तेज गर्मी रही और हीटवेव भी चली।

जयपुर में 42.9 डिग्री रहा तापमान

राजधानी जयपुर में बीते दो दिन से गर्मी बढ़ गई है। बुधवार को यहां अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर, फलोदी से भी ज्यादा गर्म रहा। बाड़मेर में कल अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री, जैसलमेर में 40.3 डिग्री, जोधपुर में 40.8 डिग्री और फलोदी में 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

गंगानगर में हुई बारिश

बीती रात गंगानगर में 14.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं हिंदूमलकोट, गजसिंहपुर, मिर्जेवाला, करणपुर, सादुलशहर, लालगढ़, केसरीसिंहपुर, पदमपुर में बारिश हुई है। इसी तरह हनुमानगढ़ के संगरिया, रावतसर, हनुमानगढ़ शहर में और गोलूवाला में बरसात दर्ज हुई।

इन जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट

जयपुर मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को पश्विमी राजस्थान के जैसलमेर, नागौर, गंगानगर, जोधपुर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर के अलावा पूर्वी राजस्थान के सीकर, सवाईमाधोपुर, झुंझुनूं, जयपुर, धौलपुर, दौसा, भरतपुर और जिलों में दोपहर बाद धूल भरी आंधी चलने के साथ ही बादल छाने और कुछ स्थानों पर बारिश और ओले गिरने की संभावना है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Weather Update : प्रदेश में आंधी और हल्की बारिश से मौसम बना खुशगवार

.