For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

2 दिन बाद राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज…बारिश से बढ़ेगी ठंड, जानें-प्रदूषण से राहत कब?

प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का नया चक्र बन रहा है। इसके कारण जहां दिन में हल्की गर्माहट महसूस हो रही है, वहीं रात को गुलाबी ठंडक का अहसास हुआ।
07:33 AM Nov 08, 2023 IST | Anil Prajapat
2 दिन बाद राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज…बारिश से बढ़ेगी ठंड  जानें प्रदूषण से राहत कब

Rajasthan Weather Update : जयपुर। प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का नया चक्र बन रहा है। इसके कारण जहां दिन में हल्की गर्माहट महसूस हो रही है, वहीं रात को गुलाबी ठंडक का अहसास हुआ। आगामी दो से तीन दिन में फिर से मौसम बदलेगा। पश्चिमी जिलों में बारिश के आसार बन रहे हैं।

Advertisement

इसके चलते तापमान में भी गिरावट हो सकती है। राजधानी जयपुर में भी बादलों की आवाजाही बनी रहेगी और हल्की बारिश हो सकती है। विक्षोभ के कारण मंगलवार रात तक शहर में दो डिग्री तापमान में गिरावट आ गई है।

दिवाली बाद मिलेगी प्रदूषण से राहत

उन्होंने कहा कि पिछले सात दिन से प्रदेश में पश्चिमी हवाएं चलने से नमी बनी हुई थी। वहीं, कई शहर धुंध के आगोश में लिपटे हुए थे। ऐसे में दिवाली के बाद से उत्तरी इलाकों में विक्षोभ के कारण हवाएं चलने की संभावना है।

ऐसे में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उतराखंड़ के कई इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है। प्रदेश में फिर से ठंड बढ़ने लगेगी और धीरे-धीरे पारा गिरने लगेगा। इससे आमजन को प्रदूषण से राहत मिलने लगेगी।

पश्चिम में गंगानगर तो पूर्व में करौली में न्यूनतम तापमान

मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि प्रदेश के अधिकतर भागों में न्यूनतम तापमान औसत से 2-4 डिग्री सेल्सियस ऊपर और अधिकतम तापमान 1-2 डिग्री सेल्सियस ऊपर दर्ज किए गए हैं।

मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान में सबसे कम न्यूनतम तापमान गंगानगर में 16.8 डिग्री और पूर्वी राजस्थान के करौली में 16.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, आगामी दो दिनों में एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने के आसार हैं।

वहीं बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू व आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। शेष ज्यादातर स्थानों पर मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।

ये खबर भी पढ़ें:-क्या राजस्थान में BJP ने तय कर लिया CM चेहरा? 2 प्रत्याशियों के बयान से फिर सुलगी विवाद की चिंगारी!

.