होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan Weather : ये ठंड है प्रचंड! कोहरे के आगोश में राजस्थान, अभी नहीं मिलेगी राहत

12:18 PM Jan 07, 2023 IST | Jyoti sharma

प्रदेश में हाड़ कंपाने वाली सर्दी की दस्तक भर से ही लोगों की कंपकंपी छूटने लगी है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक अभी इस गला देने वाली सर्दी से राहत नहीं मिलने वाली। ठंड का आलम यह है कि बीकानेर, भरतपुर और जयपुर संभाग के कुछ भागों में घना कोहरा दर्ज किया गया है। वहीं चूरू में तापमान जमाव बिंदू से भी नीचे जाकर शून्य पर लुढ़क गया है। राजधानी में तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

बता दें कि चूरू में न्यूनतम तापमान 0 डिग्री, झुंझुनूं के पिलानी में 0.6, सीकर में 1.0 बीकानेर 2.0, धौलपुर में 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं करौली में 1.2, जयपुर में 4.4 डिग्री दर्ज किया गया है। इसके अलावा जोधपुर, उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ भागों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी चार-पांच दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान में कुछ स्थानों पर आगामी 48 घंटों के दौरान हल्की बढ़ोतरी होने की संभावना है। राज्य के उत्तरी भागों में घना कोहरा छाने की सम्भावना है।

दूसरी तरफ झुंझुनूं में हाड़ कंपाने वाली ठंड और कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां पर सर्दी का सीजन का सबसे ठंडा दिन, न्यूनतम तापमान 0.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। यहां पर  अधिकतम तापमान 15.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पोकरण में भी सर्दी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है। यहां पर ठंड पिछले कई सालों के रिकार्ड तोड़ रही है। आमजन सुबह-सुबह खुद को गर्म रखने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। यहां के तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। यहा तापमान लुढ़ककर 5 डिग्री पहुंच गया है। यहां सर्द हवाओं की रफ्तार में भी लगातार इजाफा हो रहा है।

Next Article