For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Weather : दो दिन की राहत के बाद फिर आज से 3 दिनों तक आंधी-बारिश की संभावना, 16 जिलों में येलो अलर्ट हुआ जारी 

12:08 PM Apr 03, 2023 IST | Jyoti sharma
rajasthan weather   दो दिन की राहत के बाद फिर आज से 3 दिनों तक आंधी बारिश की संभावना  16 जिलों में येलो अलर्ट हुआ जारी 

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan Weather) समेत पूरे देश में बीते 3 हफ्तों से आंधी बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है। राजस्थान में बीते 2 दिन की राहत के बाद आज फिर से आगामी 3 से 4 दिनों के लिए बारिश और आंधी की संभावना जताई गई है। इसके लिए मौसम विभाग ने 16 जिलों में येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है।

Advertisement

इन जिलों में आंधी-बारिश, मेघगर्जन 

मौसम विभाग (Rajasthan Weather) की जानकारी के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। जिसके चलते प्रदेश में फिर से आंधी-बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। आज यानी 3 अप्रैल को बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, नागौर जिलों के साथ जोधपुर, अजमेर और जयपुर संभाग के इलाकों में मध्यम से तेज हवाए चलने के साथ बादल गरजेंगे। हवाओं की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। इसके साथ ही हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की भी संभावना है।

4 अप्रैल को भी बारिश, 5 से राहत 

इसके अलावा कल यानी 4 अप्रैल को इस विक्षोभ के प्रभाव से अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बादल गरजने के साथ ही हल्की बारिश हो सकती है। इसके बाद 5 अप्रैल से उत्तर पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग को छोड़कर बाकी हिस्सों में आंधी बारिश में कमी आने की संभावना जताई गई है।

किसानों के लिए फिर आफत 

(Rajasthan Weather) मौसम का रुख दो दिन तक ठीक था लेकिन आज से फिर आंधी-बारिश की संभावना को देखते हुए किसान फिर से चिंतित हो गए हैं। क्योंकि बीते 3 हफ्तों से आंधी, ओलावृष्टि और बारिश से उनकी फसलें बर्बाद हो गई। जिनसे उन्हें काफी नुकसान हुआ है। अब फिर से किसानों को अपनी फसलों की चिंता सताने लगी है।

.