For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Weather: प्रदेश में आज से आंधी और बारिश का अलर्ट जारी 

08:51 AM May 23, 2023 IST | Jyoti sharma
rajasthan weather  प्रदेश में आज से आंधी और बारिश का अलर्ट जारी 

Rajasthan Weather: प्रदेशभर में गर्मी के तीखे तेवरों ने आमजन को पसीने छुड़ाए हुए हैं। वैसे, राज्य में हुई आधा दर्जन स्थानों पर बारिश के बाद तापमान कुछ गिरा, मगर इन स्थानों के साथ ही तेज धूप में तपिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर रखा है। चूरू 45.7 डिग्री, धौलपुर 45.3 डिग्री और टोंक 45 डिग्री सेल्सियस के अलावा सभी जगहों का तापमान 45 डिग्री से नीचे दर्ज हुआ।

Advertisement

घर से बाहर ना निकलने की सलाह

गौरतलब है कि बीते रविवार को प्रदेश की पांच जगहों का तापमान 45 डिग्री को पार कर गया था। इधर, राजधानी में सुबह से ही गर्मी बढ़ने लगी और दोपहर तीन बजे तापमान 42.6 डिग्री तक पहुंच गया। इससे यहां दिन में लोग अव्वल तो घर से निकले ही नहीं, और जरूरी होने पर निकले भी तो मुंह पर स्कार्फ बांध कर या छतरी लेकर निकलें।

दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर 

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार प्रदेश में मंगलवार से 26 मई के दौरान सक्रिय हो रहे एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मेघगर्जन, अंधड़ और बारिश की संभावना है। जयपुर संभाग समेत बीकानेर, अजमेर, जोधपुर और भरतपुर संभाग में मंगलवार से ही आंधी और बारिश की संभावना जताई गई है। विभाग ने सोलर पैनल, टिन शैड, छप्पर आदि को तेज अंधड़ से बचाने के उपाय करने की सलाह दी है।

.