होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

आरयू के सेमेस्टर और नेट परीक्षा एक ही दिन, परीक्षा तिथि में बदलाव की मांग को लेकर छात्रों ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन 

11:41 AM Feb 28, 2023 IST | Supriya Sarkaar

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्र परीक्षा तिथि को लेकर असंमजस में बने हुए हैं। दरअसल राजस्थान यूनिवर्सिटी के सेमेस्टर की परीक्षा और नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट की परीक्षा एक ही दिन है। ऐसे में छात्रों का कहना है कि राजस्थान यूनिवर्सिटी के सेमेस्टर की परीक्षा की तारीख बदली जाए। जिससे कि नेट का एग्जाम देने वाले छात्रों को परेशानी ना हो। इस संबध में छात्रों ने आज कुलपति को ज्ञापन सौंपा है। 

परीक्षा तिथि में बदलाव की मांग 

बता दें कि अब छात्र सेमेस्टर की परीक्षा तिथि को लेकर बदलाव की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा है। राजस्थान विश्वविद्यालय के जर्मन, फ्रेंच और स्पेनिश भाषा की परीक्षा तिथि में बदलाव की मांग कर रहे हैं। बता दें कि आरयू के सेमेस्टर की परीक्षा 2, 3 और 4 मार्च को है। वहीं नेट की परीक्षा 21 फरवरी से 10 मार्च तक है। ऐसे में 2, 3 और 4 को होने वाले एग्जाम भी नेट परीक्षा के बीच में आएंगे। परीक्षा का समय भी एक समान है।

दोनों परीक्षाओं को लेकर छात्रों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। छात्रों का कहना है कि इसमें परीक्षा नियंत्रक की  लापरवाही साफ नजर आ रही है। वहीं ज्ञापन सौंपने के बाद भी परीक्षा तिथि में बदलाव नहीं किया जा रहा है। एक ही तिथि होने से छात्र परेशान हो रहे हैं। 

(Also Read- Rajasthan ANM Recruitment: 1155 पदों पर निकली महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता की भर्ती, आज ही करें आवेदन, 2 मार्च आवेदन की आखिरी तिथि)

Next Article