होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan: DGP-IG कॉन्फ्रेंस में हुआ था चिंतन, अब साइबर क्राइम पर राजस्थान पुलिस का 'व्रज प्रहार'

पुलिस मुख्यालय की ओर से पूरे राज्य में ऑपरेशन व्रज प्रहार 1.0 शुरू किया गया। साइबर क्राइम एसपी सुधीर चौधरी के निर्देशन में चल रहे इस ऑपरेशन की शुरुआत में सभी जिलों की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 475 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।
10:41 AM Jan 29, 2024 IST | Kunal Bhatnagar

Rajasthan Cyber Crime: प्रदेश में बढ़ते साइबर क्राइम के मामलों को लेकर भजन लाल सरकार सख्त है। इसे लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से पूरे राज्य में ऑपरेशन व्रज प्रहार 1.0 शुरू किया गया। साइबर क्राइम एसपी सुधीर चौधरी के निर्देशन में चल रहे इस ऑपरेशन की शुरुआत में सभी जिलों की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 475 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

शातिर गिरोह का पर्दाफाश

एसपी सुधीर चौधरी के निर्देशन में अलग-अलग जिला पुलिस ने भी इस ऑपरेशन के तहत बेहतरीन कार्रवाई करते हुए बेस्ट प्रैक्टिस का उदाहरण देते हुए अलग-अलग जगहों पर साइबर ठगी करने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है और कई अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

यहां पर हुई बढ़ी कार्रवाई

डीजीपी आईजी कॉन्फ्रेंस में चिंतन

ऑल इंडिया डीजीपी आईजी कॉन्फ्रेंस में देश में बढ़ते साइबर क्राइम पर चिंता जताई गई और इसका समाधान ढूंढने और साइबर अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने की योजना बनाई गई। इसी योजना के तहत राजस्थान पुलिस ने पूरे प्रदेश में एक साथ ऑपरेशन व्रज प्रहार 1.0 शुरू किया।

Next Article