होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

2 मार्च को होने वाला कर्मचारी आंदोलन स्थगित, आज हुई बैठक में मांगों पर बनी सहमति

06:23 PM Feb 28, 2023 IST | Jyoti sharma

जयपुर। राज्य के कर्मचारियों ने 2 मार्च को होने वाले आंदोलन को लेकर के एक बड़ा फैसला किया है। अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ एकीकृत ने इस आंदोलन को एक महीने के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया है।

दरअसल आज कर्मचारियों की सरकार से 21 सूत्री मांगों को लेकर बातचीत हुई थी, जिसमें कुछ पर सकारात्मक संकेत मिले हैं और बाकी पर मुख्यमंत्री से विचार-विमर्श होने का आश्वासन मिला है। जिसके चलते उन्होंने 2 मार्च को होने वाला आंदोलन स्थगित कर दिया है।

8 मांगों पर बनी सहमति बाकी पर मुख्यमंत्री से बातचीत

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ एकीकृत के प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि कार्मिक सचिव ने एक चिट्ठी के जरिए महासंघ के सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए आज बुलाया था। जिसमें कर्मचारियों ने अपनी 21 सूत्री मांगों को सचिव के सामने रखा, बातचीत के दौरान इन मांगों में से 8 मांगों पर सहमति बन गई। बाकी मांगों पर सचिव ने कहा है कि वे इस बारे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बातचीत कर निर्णय बताएंगे। इसलिए हमने 2 मार्च को होने वाले आंदोलन को एक महीने के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है। ठीक एक महीने बाद अगर हमारी मांगों पर सहमति नहीं बनती है तो फिर से आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

बजट में नहीं हुई कोई घोषणा

बता दें कि आंदोलन को लेकर गजेंद्र सिंह राठौर ने कहा था कि राज्य सरकार के बजट में कर्मचारी वर्ग को घोर निराशा दे दी है। सरकार ने बजट से पहले कर्मचारियों से भी सुझाव लिए थे लेकिन उन्हें बजट में शामिल नहीं किया गया। इसलिए मजबूरन हमें आंदोलन की राह चुननी पड़ रही है क्योंकि सरकार हमारे बारे में सोच ही नहीं रही है।उन्होंने कहा था कि जयपुर के शहीद स्मारक पर प्रदेश भर से कर्मचारी आकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Next Article