For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सफाईकर्मी भर्ती प्रक्रिया शुरू, 8वीं पास करें आवेदन

नौकरी की तलाश कर रहे आठवीं पास युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान में 13184 सफाई कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 20 जून से 19 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
10:32 AM Jun 21, 2023 IST | BHUP SINGH
सफाईकर्मी भर्ती प्रक्रिया शुरू  8वीं पास करें आवेदन

जयपुर। नौकरी की तलाश कर रहे आठवीं पास युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान में 13184 सफाई कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 20 जून से 19 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का सलेक्शन इंटरव्यू और प्रैक्टिकल के आधार पर किया जाएगा। 2 साल के प्रोबेशन के बाद स्थाई नियुक्ति मिलेगी। राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का राजस्थान का मूल निवासी होना अनिवार्य है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-जयपुर में रावत स्कूल के 5 स्टूडेंट्स ने मारी बाजी, JEE Advanced में लहराया परचम

अभ्यर्थी को राज्य की किसी भी नगरीय निकाय, कें द्र एवं राज्य के किसी भी विभाग, केंद्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा स्थापित स्वायत्तशासी संस्था/ अर्ध-सरकारी संस्थान में संवेदकों, प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से सफाई कार्य करने का न्यूनतम 1 वर्ष का अनुभव होना आवश्यक है। आयु सीमा 18 से 40 वर्षतक निर्धारित है। नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान यूनिवर्सिटी में PG कोर्सेज में एडमिशन शुरू, ये है ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख

अभ्यर्थियों का चयन निकाय स्तर पर गठित चयन समिति द्वारा इंटरव्यू और प्रैक्टिकल के जरिए किया जाएगा। आवेदन करने के बाद अभ्यर्थी का इंटरव्यू लिया जाएगा। इंटरव्यू के बाद प्रैक्टीकल होगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट वैरिफिके शन और मेडिकल के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी।

.