For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अगले हफ्ते 3 दिन गांव में रहेगी पूरी भजनलाल सरकार, क्या है BJP का 'चलो गांव की ओर' अभियान

राजस्थान में बीजेपी मिशन-25 को लेकर 'गांव चलो अभियान' नाम से एक नया अभियान शुरू करने जा रही है.
04:07 PM Feb 05, 2024 IST | Avdhesh
अगले हफ्ते 3 दिन गांव में रहेगी पूरी भजनलाल सरकार  क्या है bjp का  चलो गांव की ओर  अभियान

Rajasthan Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने जमीन पर कमर कस ली है जहां नीति और रणनीति बनाने के लिए बैठकों का दौर दिल्ली से राजस्थान तक शुरू हो गया है. इसी कड़ी में बीजेपी ने राजस्थान में 'मिशन 25' को प्राथमिकता देते अपनी रणनीति को जमीन पर उतारना शुरू कर दिया है. बीते रविवार को जयपुर में राजस्थान बीजेपी की एक कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई जिसके बाद बताया गया कि बीजेपी मिशन-25 को लेकर 'गांव चलो अभियान' नाम से एक नया अभियान शुरू करने जा रही है जिसके तहत बीजेपी के सभी नेता 24 घंटे तक गांव में समय बिताएंगे.

Advertisement

बता दें कि बीजेपी के इस अभियान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से लेकर डिप्टी सीएम दिया कुमारी, वसुंधरा राजे समेत तमाम प्रदेश के नेता गांव में समय बिताएंगे. बताया जा रहा है कि पार्टी के नेता लोकसभा चुनावों से पहले इस अभियान के जरिए केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को बताएंगे.

क्या है चलो गांव की ओर अभियान?

बता दें कि बीजेपी का यह तीन दिवसीय अभियान जिसमें सभी नेता अपने इलाके के गावों में 24 घंटे समय बिताएंगे. दरअसल शहरी इलाकों की पार्टी माने जाने वाली बीजेपी अब ग्रामीण इलाकों में अपना जनाधार मजबूत करने की रणनीति पर काम कर रही है जिस दिशा में लोकसभा चुनाव से पहले यह अभियान शुरू किया जा रहा है.

राजस्थान में यह अभियान 9 से 11 फरवरी तक चलेगा जिसके तहत राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल, सभी मंत्री, विधायक तथा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोश सहित पूरी बीजेपी गांवों में रात्रि विश्राम करेंगे औऱ लोगों के साथ चौपाल लगाएंगे. वहीं बीजेपी नेताओं का मानना है कि उनकी पार्टी शहरी पार्टी समझी जाने वाले मिथक को लगातार तोड़ने का प्रयास कर रही है और यही कारण है कि बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व देशभर में गांव-गांव, ढाणी तक पहुंच रहा है.

राजस्थान के सभी गांवों में पहुंचने का टारगेट

बता दें कि बीजेपी ने 4 से 11 फरवरी तक सभी गांवों में पहुंचने का लक्ष्य तय किया है जहां राजस्थान में 9 से 11 फरवरी तक यह अभियान चलेगा. वहीं इस अभियान में खुद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के नेतृत्व में सभी जन प्रतिनिधि, भाजपा पद्वाधिकारी सहित 85 हजार से अधिक बीजेपी कार्यकर्ता 54 हजार स्थानों पर एक दिन रात्रि प्रवास करेंगे.

वहीं इस दौरान लोगों से सीधा संवाद भी किया जाएगा. वहीं प्रवास के दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा से जोड़ने, ब्रांड एम्बेसडर बनाने और नमो ऐप डाउनलोड कराने का काम भी किया जाएगा.

.