होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पुलिस की बदमाशों को चेतावनी! राजस्थान में अब रूल पुष्पा का नहीं… कानून का चलेगा

राजस्थान पुलिस ने शनिवार को एक और पोस्टर अपलोड किया है। जिसमें लिखा है कि अब रूल पुष्पा का नहीं, काननू का चलेगा। राजस्थान पुलिस के आगे अब अपराधी झुकेगा भी और टूटेगा भी।
11:09 AM Apr 29, 2023 IST | Anil Prajapat

Rajasthan Police : जयपुर। अपराध के खिलाफ राजस्थान पुलिस का डबल अटैक जारी है। एक ओर राजस्थान पुलिस ऑन फील्ड में अपराधियों की धरपकड़ में लगी हुई है। वहीं, दूसरी ओर ऑनलाइन सोशल मीडिया टीम ने भी अपराधियों के खिलाफ अवेयरनेस कैंपेन शुरू कर रखा है। सोशल मीडिया पर राजस्थान पुलिस की ओर से पोस्ट किए जा रहे क्रिएटिव्स में फिल्मी डायलॉग का सहारा लिया गया है। इन संवादों के जरिए राजस्थान पुलिस के अपराध को मिटाने के मंसूबे को जताया गया है तो वहीं पुलिस की कार्रवाई से चारों खाने चित्त हो रहे अपराधियों की बात को भी सामने लाया गया है। खास बात ये है कि राजस्थान पुलिस के रोचक मीम्स चर्चा का विषय बने हुए है।

पुलिस के आगे अब अपराधी झुकेगा भी और टूटेगा भी…

इसी बीच राजस्थान पुलिस ने शनिवार को एक और पोस्टर अपलोड किया है। जिसमें लिखा है कि अब रूल पुष्पा का नहीं, काननू का चलेगा। राजस्थान पुलिस के आगे अब अपराधी झुकेगा भी और टूटेगा भी। साथ ही ट्वीट किया कि राजस्थान पुलिस अपराध को जड़ से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। अपराधियों के महिमामंडन के खिलाफ मुहिम चल रही है। साथ ही बदमाशों को चेतावनी दी कि हो जाओ सावधान! बदमाश कितना ही बड़ा क्यों ना हो बख्शा नहीं जाएगा।

गब्बर सिंह ये हाथ नहीं कानून का फंदा है…

इससे पहले भी राजस्थान पुलिस ने ट्वीटर पर कई पोस्टर शेयर किए थे। राजस्थान पुलिस ने शुक्रवार को शोले फिल्म का पोस्टर दिखाया था। जिसमें लिखा था कि ‘गब्बर सिंह ये हाथ नहीं कानून का फंदा है..। बता दें कि फिल्म शोले में गब्बर सिंह (अमजत खान) एक डाकू होता है। गब्बर सिंह को पकड़ने में पुलिस बार-बार नाकाम होती है, लेकिन अंत में पकड़ा जाता है।

बदमाशों की हर जोड़ी, राजस्थान पुलिस ने तोड़ी…

27 अप्रैल को शेयर किए गए पोस्टर में वास्तव फिल्म के रघु (संजय दत्त) और डेढ़ फुटिया को सलाखों के पीछे दिखाया गया है। साथ ही लिखा- ‘रघु और डेढ़ फुटया की हो या फिर हो भीखू म्हात्रे और सत्या की जोड़ी, बदमाशों की हर जोड़ी, राजस्थान पुलिस ने है तोड़ी।

ना बाप, ना दादा, ना भाई का..अब किसी का बदला नहीं लेगा फैजल…

26 अप्रैल को शेयर किए पोस्टर में नवाजुद्दीन सिद्द्की की तस्वीर लगाई गई। राजस्थान पुलिस ने ‘जुर्म की दुनिया से दूर हो रहे बदमाश, बोल रहे…’ साथ ही इस पोस्टर में गैंग्स ऑफ वासेपुर के फैजल (नवाजुद्दीन सिद्द्की) की पोस्ट किया है। जिसमें उसे यह कहते हुए दिखाया गया है, ‘ना बाप का, ना दादा का, ना भाई का, अब किसी का बदला नहीं लेगा रे…’ बता दें कि फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर-2 में फैजल की भूमिका में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का एक डायलॉग काफी चर्चित रहा था। यह डायलॉग था ‘बाप का, दादा का, भाई का, सबका बदला लेगा फैजल।

रोचक संदेश से चर्चा में सोशल मीडिया टीम

बता दें कि राजस्थान पुलिस की सोशल मीडिया टीम पिछले कुछ समय से काफी सक्रिय नजर आ रही है। करीब डेढ साल से राजस्थान पुलिस के सोशल मीडिया हैंडल्स पर बड़े रोचक तरीके से इस तरह की मुहिम चला रही है। इसमें फिल्मी गानों, शायरी, पंचलाइन, संवादों आदि का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस तरह के रोचकतापूर्ण संदेश से आमजन को बातें सहजता से समझ आती हैं। इससे पूर्व भी होली, न्यूईयर, फ्रेंडशिप डे जैसे अलग-अलग मौकों पर पुलिस की ओर से ऐसे प्रयोग किए गए हैं जो सफल भी रहे हैं। राजस्थान पुलिस के ये रोचक मीम्स चर्चा का विषय बने हुए है। साथ ही हर कोई राजस्थान पुलिस के ऑफ लाइन और ऑन लाइन काम की तारीफ में कसीदें गढ़ रहा है।

ये खबर भी पढ़ें:-Weather Update : राजस्थान में आज फिर आंधी-बरसात का ‘येलो अलर्ट’, मई में भी जारी रहेगा ऐसा दौर

Next Article