For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

एक्शन में राजस्थान पुलिस : गैंगस्टर राजू ठेहट से लेकर मुन्ना खोहरी हत्याकांड के बदमाशों को ऐसे चटाई धूल

राजस्थान पुलिस अब एक्शन के मूड में है। पुलिस लगातार बदमाशों पर शिकंजा कसने में लगी हुई है।
12:01 PM Mar 10, 2023 IST | Anil Prajapat
एक्शन में राजस्थान पुलिस   गैंगस्टर राजू ठेहट से लेकर मुन्ना खोहरी हत्याकांड के बदमाशों को ऐसे चटाई धूल

जयपुर। राजस्थान पुलिस अब एक्शन के मूड में है। पुलिस लगातार बदमाशों पर शिकंजा कसने में लगी हुई है। पुलिस अब बदमाशों को धरपकड़ के लिए एनकाउंट करने से भी नहीं चूक रही है। ताजा मामला अब राजस्थान के अलवर जिले का है। जहां बहरोड़ क्षेत्र में गुरुवार को बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। हालांकि, पुलिस ने खोहरी गांव में धुलंडी के दिन हुए हत्याकांड का खुलासा करते हुए दो बदमाशों को दबोच लिया। गिरफ्तारी से हुई मुठभेड़ में बदमाश अजय उर्फ खोहरी के पैर में गोली लगी तो दूसरा बदमाश पुलिस से बचने के चक्कर में भिवाड़ी के रामपुर गांव में पहाड़ी से गिर गया। जिससे उसके पैर में चोट आई है। फिलहाल, पुलिस दोनों ही बदमाशों को गिरफ्तार कर जांच में जुट हुई है।

Advertisement

भिवाड़ी एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि 7 मार्च की शाम संजय यादव उर्फ मुन्ना खोहरी मंदिर में बैठा हुआ था। तभी गांव का ही बदमाश अजय खोहरी व रवि बेगपुर अपने साथियों के साथ केम्पर गाड़ी में आया और राम-राम करने के बाद पिस्टल से मुन्ना खोहरी के सिर में गोलियां दाग दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने शुक्रवार सुबह 10 बजे दोनों बदमाशों अजय खोहरी व रवि बेगपुर हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पकड़े गए दोनों बदमाशों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी, ताकि पूरा खुलासा हो सके।

थाना प्रभारी के भी सीने में लगी गोली

एसपी भिवाड़ी अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि आरोपी अजय खोहरी की लोकेशन बहरोड़ के खोर बसई के पास आई जो हरियाणा से बाइक पर अपने गांव की तरफ जा रहा था। जिस पर बहरोड़ थाना प्रभारी वीरेंद्र पाल विश्नोई अपनी टीम के साथ बदमाश अजय को पकड़ने गए तो आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जिससे एक गोली गाड़ी के बोनट पर लगी। जबकि दूसरी गोली थाना प्रभारी के सीने में लगी। लेकिन गनीमत रही थाना प्रभारी ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहन रखी थी, जिससे बचाव हो गया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी, जिससे बदमाश बाइक से नीचे गिर गया और पुलिस ने मौके से धर दबोचा। पकड़े गए दोनों बदमाशों को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी, ताकि अन्य बदमाशों के बारे में पता चल सके।

बता दें कि प्रदेशभर में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने और बदमाशों में खौफ पैदा करने के लिए राजस्थान पुलिस प्रयासरत है। हालांकि, यह कोई पहला मामला नहीं है, जब पुलिस ने गोली मारकर बदमाश पर शिकंजा कसा है। पुलिस पहले भी इसी तरह आरोपियों को दबोच चुकी है। इन चार वारदात के आरोपियों को पुलिस ने इसी तरह फायरिंग कर आरोपियों को दबोचा था, जब बदमाशों ने भागने का प्रयास किया था।

गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड

सीकर शहर में 3 दिसंबर की सुबह बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या कर दी थी। लेकिन, पुलिस ने एक दिन बाद ही सभी 5 आरोपियों को पकड़ लिया था। तीन आरोपियों की गिरफ्तारी झुंझुनूं के पौंख गांव से हुई थी और दो बदमाशों को हरियाणा के बॉर्डर के नजदीक डाबला से पकड़ा गया था। हालांकि, इस दौरान हरियाणा बॉर्डर पर हुई पुलिस से मुठभेड़ में बदमाश घायल हो गए थे।

लाला पहलवान फायरिंग मामला

इससे पहले पुलिस ने भरतपुर के अतलबंद थाना इलाके में वेलनेस जिम के बाहर 23 फरवरी को लाला पहलवान पर फायरिंग के आरोपियों को 3 दिन बाद ही गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन, 26 फरवरी को पुलिस जब चारों आरोपियों को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार कर भरतपुर जा रही थी। तभी उद्योग नगर थाना इलाके के गुंसारा गांव के पास पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने भागने का प्रयास किया तो पुलिस ने चारों को गोली मार दी। इस फायरिंग में चारों ही बदमाश घायल हो गए थे।

जी क्लब फायरिंग मामला

राजधानी जयपुर में वाहर सर्किल स्थित G-क्लब पर 28 जनवरी की रात करीब 12 बजे तीन बदमाशों ने तोबड़तोड़ फायरिंग की थी। पुलिस ने 3 दिन बाद ही आरोपियों को यूपी में दबोच लिया था। लेकिन, इस पूरी कार्रवाई के दौरान पुलिस का दो बार बदमाशों से सामना हुआ था। आगरा में शूटर भूपेंद्र ने पुलिस पर गोलियां बरसाईं। वहीं, पुलिस जब 31 जनवरी को बदमाशों को पकड़कर जयपुर ला रही थी, तब सुबह 7.30 बजे तीनों ने गनमैन से पिस्टल छीन ली और भागने का प्रयास किया। हालांकि, पुलिस से हुई मुठभेड़ में गोली लगने से तीनों बदमाश घायल हो गए थे।

40 लाख रुपए की लूट का मामला

झुंझुनूं जिले के सूरजगढ़ क्षेत्र के कुलोठ खुर्द गांव में 24 फरवरी की रात बावरिया गैंग के बदमाशों ने रामेश्वर लाल खरवास के परिवार को बंधक बनाकर 40 लाख रुपए से अधिक के जेवरात और नकदी लूट ली थी। इस मामले में पुलिस ने सभी सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन, जब एक मार्च को पुलिस आरोपियों को लेकर लूट वाली जगह पर पहुंची तो बदमाशों ने भागने का प्रयास किया। जिस पर पुलिस ने फायरिंग कर दो बदमाशों को घायल कर दिया था। हालांकि, इस फायरिंग में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया था।

ये खबर भी पढ़ें:-होली पर बुलेट बाइक पर गर्लफ्रेंड के साथ रोमांस करना पड़ा महंगा, लड़के के घर जाकर पुलिस ने काटा चालान

.