For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

दुल्हन दिलाने के नाम पर ठगों ने लगाया करोड़ों का चूना, पुलिस ने 3 लोगों को किया अरेस्ट

राजस्थान के डीग जिले में शादी के नाम पर ठगी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने ठगी करने वाली गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन गैंग का सरगना अभी फरार है। पुलिस ने इस गैंग के पास से करीब 21.67 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं।
04:03 PM Feb 07, 2024 IST | BHUP SINGH
दुल्हन दिलाने के नाम पर ठगों ने लगाया करोड़ों का चूना  पुलिस ने 3 लोगों को किया अरेस्ट

राजस्थान के डीग जिले में शादी के नाम पर ठगी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने ठगी करने वाली गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन गैंग का सरगना अभी फरार है। पुलिस ने इस गैंग के पास से करीब 21.67 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं। पुलिस के इस कार्रवाई के बाद गिरोह से जुड़े दूसरे लोगों में हड़कंप मच गया है।

Advertisement

डीग जिले के नीमला गांव में शादी करने के नाम पर गैंग आए दिन ठगी करती थी। यह गैंग एक दो नहीं बल्कि कई लोगों से ठगी कर चुकी है। शादी का झांसा देकर पहले डेढ रुपए के आसपास जमा करवाते थे और इसके बदले दहेज में दोगुनी रकम, सामान, नकद पैसे और मोटरसाइकिल दिलाने का दावा करता है। जिस दिन शादी होती है, उस दिन यह गैंग लोगों को 70 हजार रुपए नगद अतिरिक्त तौर पर देता है। इसके अलावा 70 हजार रुपए नगदी देने का वादा करता है। इस तरह से यह गैंग लोगों से करोड़ों रुपए लूट चुका है।

यह खबर भी पढ़ें:-ट्रेलर और डंपर चोरी का मामला, हनुमान बेनीवाल ने पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल, बोले-‘मेवात गैंग एक के बाद एक…’

विदेश भागने की फिराक में थे गैंग के लोग

पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि कैथवाड़ा थाना इलाके में इस तरह का गैंग सक्रिय है, जो लोगों से ठगी करके लाखों करोड़ों ऐठ रहा है। इसके अलावा इस गैंग के लोग बड़ी रकम लेकर विदेश भागने की फिराक में थे। लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने गैंग के तीन लोगों को छापेमारी के दौरान गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस की टीम ने 21 लाख 67 हजार रुपए कैश बरामद किए हैं।

फिलहाल पुलिस गैंग में शामिल फरजाद खान, सलीम खान से पूछताछ कर गैंग के लीडर को पकड़ने की कोशिश कर रही है। वहीं, इस कार्रवाई के बाद दूसरे ठग करने वाले गिरोह के लोगों, दलालों और इस तरह के धंधे से जुड़े दूसरे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें:-भजनलाल सरकार की पहली राजनीतिक नियुक्ति, ओंकार सिंह लखावत बनाए गए धरोहर प्राधिकरण के अध्यक्ष

.