होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan: PM मोदी की राज्यपाल मिश्र से मुलाकात, विकास के कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा

राज्यपाल कलराज मिश्र ने रविवार प्रात: राजभवन विश्राम गृह में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से विशेष रूप से मुलाकात की। राज्यपाल मिश्र ने इस अवसर पर शुभता के प्रतीक भगवान गणेश की छवि में उकेरी राजस्थान की प्रसिद्ध मीनाकारी कला का स्मृति चिन्ह भी उन्हें भेंट किया।
01:23 PM Jan 07, 2024 IST | Kunal Bhatnagar

Jaipur News: राज्यपाल कलराज मिश्र ने रविवार प्रात: राजभवन विश्राम गृह में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से विशेष रूप से मुलाकात की। राज्यपाल मिश्र ने इस अवसर पर शुभता के प्रतीक भगवान गणेश की छवि में उकेरी राजस्थान की प्रसिद्ध मीनाकारी कला का स्मृति चिन्ह भी उन्हें भेंट किया। राज्यपाल कलराज मिश्र ने शॉल ओढ़ाकर प्रधानमंत्री का अभिंनदन किया।

आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे PM मोदी

आज प्रधानमंत्री सुबह करीब साढ़े आठ बजे सम्मेलन में पहुंचे। वह शाम 4:30 बजे तक डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे और साइबर सुरक्षा, नक्सली हिंसा, खालिस्तानी आतंकवाद जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री शाम 4:50 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में कई शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर प्रेजेंटेशन दिया था।

शनिवार को चार मुद्दों पर हुई चर्चा

इससे पहले शनिवार को डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में को चार विषयों पर चर्चा हुई। पीएम मोदी सुबह 8 से रात 8 बजे तक वे सम्मेलन में मौजूद रहे। कॉन्फ्रेंस में शनिवार को जिन चार मुद्दों पर चर्चा की गई उनमें पहला खालिस्तानी आतंकवाद था। कॉन्फ्रेंस में एनएसए अजीत डोभाल ने खालिस्तानी आतंकवाद को लेकर जानकारियां साझा कीं। खालिस्तानी आतंकवाद को खत्म करने के लिए सभी राज्यों के डीजी से सुझाव मांगे गए। इसके बाद साइबर सुरक्षा पर करीब 3 घंटे चर्चा हुई।

कई बड़े साइबर एक्सपर्ट भी शामिल

इस सेशन में देश के कई बड़े साइबर एक्सपर्ट भी शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने देश में साइबर सुरक्षा पर किए जा रहे कामों को लेकर जानकारी ली। अगले सेशन में कानूनों को बदलने की जरूरत, सजा और जुर्माना बढ़ाने पर चर्चा की गई। गृह मंत्री अमित शाह सहित कई राज्यों के डीजी ने इस विषय पर अपना पक्ष रखा व गहन विचार विमर्श किया।

Next Article