For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

शिखर अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी, CM भजनलाल के ACS बने, 39 RAS का ट्रांसफर, देखें लिस्ट

Rajasthan RAS Transfer List 2024: राजस्थान में प्रशासनिक फेरबदल का दौर चला रहा है। शुक्रवार देर रात भजनलाल सरकार ने 39 RAS अफसरों का तबादला कर दिया है।
09:54 AM Feb 03, 2024 IST | BHUP SINGH
शिखर अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी  cm भजनलाल के acs बने  39 ras का ट्रांसफर  देखें लिस्ट

Rajasthan RAS Transfer List 2024: जयपुर। राजस्थान में नई सरकार बनने के बाद से प्रशासनिक फेरबदल चल रहा है। भजनलाल सरकार ने पहले आईपीएस और आईएएस के ट्रांसफर किए थे और शुक्रवार देर रात 39 RAS की ट्रांफसर लिस्ट जारी की है। पहली सूची में 10 नाम थे। उसके बाद 39 नामों की एक और सूची आई है। सरकार ने 3 दिन के भीतर प्रदेश 50 से ज्यादा IAS, IPS और RAS अधिकारियों के तबादले किए हैं।

Advertisement

इनका हुआ तबादला

नई लिस्ट के अनुसार, RAS अधिकारी आकाश तोमर को अजमेर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त का पद दिया गया है। वहीं मुक्ता राव को जयपुर शहर के सहायक कलेक्टर द्वितीय लगाया गया है। डॉ. देवा राम सैनी को बांसवाड़ा के अतिरिक्त संभागीय आयुक्त का प्रभार सौंपा गया है। इसी तरह से महेंद्र कुमार शर्मा को बीकानेर (मु.) के अतिरिक्त आयुक्त (उपनिवेशन) पद पर लगाया गया है। कैलश चंद्र यादव को पाली का अतिरिक्त संभागीय आयुक्त और डॉ. विभु कौशिक को जयपुर में (अनुसूचित जाति उपयोजना मॉनिटरिंग) सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया गया है जबकि RAS पुरुषोत्तम शर्मा को सीकर का अतिरिक्त संभागीय आयुक्त बनाया गया है।

शिखर अग्रवाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी

गुरुवार को भी कई अधिकारियों को पदस्थापन किया गया, जिसमें शिखर अग्रवाल का नाम प्रमुख था। शिखर अग्रवाल को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का अतिरिक्त मुख्य सचिव बनाया गया है। इसके अलावा 10 RAS अफसरों का भी तबादला हुआ है, जिसमें खाद बीज निगम के प्रबंध निदेशक जसवंत सिंह और यूआईडी प्रोजेक्ट के विशेषाधिकारी विवेक कुमार मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव बनाए गए हैं। वहीं जगवीर सिंह उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी के विशिष्ट सहायक बनाए गए हैं।

देखें पूरी लिस्ट

.