For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

चुनावों से पहले ED का एक्शन! कांग्रेस के 2 नेताओं को जारी हो सकता है समन, रडार पर हैं कई अधिकारी

10:45 AM Jun 08, 2023 IST | Avdhesh
चुनावों से पहले ed का एक्शन  कांग्रेस के 2 नेताओं को जारी हो सकता है समन  रडार पर हैं कई अधिकारी
राजस्थान में ईडी का एक्शन

ED Raid in Rajasthan: राजस्थान में पेपर लीक के मामलों में अघोषित लेनदेन को लेकर ईडी की कार्रवाई लगातार 3 दिनों से जारी है जहां ईडी के अधिकारियों ने प्रदेश के करीब 20 ठिकानों पर जांच की है. जानकारी मिली है कि ईडी की टीम की आधी कार्रवाई पूरी हो चुकी है जहां पिछले 3 दिनों में टीम के हाथ कई अहम दस्तावेज लगे हैं. बता दें कि ईडी ने एक साथ पेपर लीक प्रकरण से जुड़े लोगों के 28 ठिकानों पर जांच की कार्रवाई शुरू की थी जिनमें से 20 ठिकानों पर ईडी के अधिकारी जांच कर अपने साथ दस्तावेज लेकर लौट गए हैं.

Advertisement

वहीं बाकी के 8 ठिकानों पर बुधवार को भी ईडी के टीमें मौजूद रही. ईडी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इन दस्तावेजों में कांग्रेस के दो बड़े नेताओं से संबंधित लिंक भी मिले हैं जिनसे आने वाले समय में अब ईडी के अधिकारी पूछताछ कर सकते हैं.

मालूम हो कि इससे पहले ईडी की टीमों को राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के सदस्य बाबूलाल कटारा, मास्टरमाइंड सुरेश ढाका और सुरेश कुमार विश्नोई के घर से कई अहम दस्तावेज मिले थे जिसके बाद ईडी ने इन सभी के घरों और ऑफिस को सीज कर दिया था.

रडार पर पुलिस-एसओजी के अधिकारी

वहीं सूत्रों का यह भी कहना है कि ईडी पेपर लीक प्रकरण की जांच से जुड़े पुलिस और एसओजी अधिकारियों से भी सवाल-जवाब कर सकती है, क्योंकि वरिष्ठ अध्यापक द्वितीय श्रेणी पेपर लीक के मुख्य आरोपी सुरेश ढाका अभी जांच एजेंसियों की पकड़ से दूर है.

ऐसे में ईडी की पूछताछ इस बिन्दु पर भी हो सकती है कि आखिर यह आरोपी अभी तक फरार कैसे चल रहा है. मालूम हो कि पेपर लीक का खुलासा होने के बाद से ही ढाका फरार है जिसे दबोचने के लिए एसओजी लगातार प्रयास कर रही है.

एक लिंक में 200 करोड़ का लेन-देन

इसके अलावा ईडी के अधिकारियों को अब तक की गई कार्रवाई में 200 करोड़ के लेन-देन का पता चला है. वहीं जांच में यह भी सामने आया है कि मुख्य आरोपियों ने इस पैसे को शेयर मार्केट में भी लगाया है और प्रदेश के बाहर भी निवेश किया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि ईडी के अधिकारियों की जांच का दायरा आने वाले दिनों में बढ़ भी सकता है.

.