For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan News: नई सरकार के गठन की हलचल तेज, राजस्थान के कितने नेताओं को मिलेगी जगह?

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद देश में नई सरकार के गठन की हलचल तेज हो गई। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि नए मंत्रिमंडल में राजस्थान के कितने नेताओं की भागीदारी रहेगी?
11:33 AM Jun 06, 2024 IST | BHUP SINGH
rajasthan news  नई सरकार के गठन की हलचल तेज  राजस्थान के कितने नेताओं को मिलेगी जगह

Rajasthan Live News: जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को इस्तीफा सौंप दिया है। कल हुई बैठक में एनडीए ने पीएम मोदी को अपना नेता चुन लिया है। मोदी शुक्रवार यानी 8 जून को तीसरी बार पीएम पद की शपथ ले सकते हैं। आम चुनाव के नतीजें आने के बाद अब नई सकार के गठन को लेकर हलचल तेज हो गई है। ऐसे में सवाल उठता है कि नए मंत्रिमंडल में राजस्थान की भागीदारी क्या रहेगी? जबकि राजस्थान में बीजेपी का मिशन 25 भी फेल हो गया है। भाजपा राजस्थान में केवल 14 सीटें ही जीत पाई है। राजस्थान में बीजेपी के इस आंकड़े का असर नए मंत्रिमंडल में देखने को मिल सकता है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-‘किरोड़ी ईमानदार और जिम्मेदार नेता, इस्तीफा जरूर देंगे’, हरीश चंद्र मीणा ने कसा तंज, जीत में बताई पायलट की अहम भूमिका

मोदी सरकार का केंद्रीय मंत्री हारा

राजस्थान में बीजेपी के 14 सीटें जीत पाना चिंता की बात है। बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी चुनाव लड़े थे और वह बुरी तरह से हार गए हैं। कांग्रेस आरएलपी से कांग्रेस में शामिल हुए उम्मेदाराम बेनीवाल ने जीत दर्ज की। वहीं दूसरे स्थान पर निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी रहे।

NDA Alliance के चलते घट सकता है बीजेपी का कोटा!

बीजेपी को सरकार बनाने के लिए एनडीए से एलायंस करना पड़ रहा है। ऐसे में बीजेपी का नए मंत्रिमंडल में कोटा कम हो सकता है। बहुमत से दूर बीजेपी को एनडीए के घटक दलों को ज्यादा से ज्यादा मंत्री पद देने पड़ेंगे। ऐसे में बीजेपी का हिस्सा पिछली दो सरकार के मुकाबले कम हो सकता है।

राजस्थान से किसे मिल सकती है नए मंत्रिमंडल में जगह?

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद नए सरकार के गठन को लेकर हलचल तेज हो गई है। एनडीए गठबंधन सरकार बनाने का दावा पेश करने की तैयारी कर रहा है। वहीं, अब सवाल यह भी उठा रहा है क्या नए मंत्रिमंडल में राजस्थान की भागीदारी कितनी रहेगी?

यह खबर भी पढ़ें:-Barmer: ‘मुझमें ही कमी…’ हार के बाद रविंद्र भाटी का झलका दर्द, जनता को धन्यवाद देते हुए बोले-‘मैं फिर आऊंगा’

.