For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

पाली : बेटे ने तलाक के लिए पिता को माना जिम्मेदार, गला दबाकर हत्या, फिर मासूम संग किया ये काम

02:56 PM May 09, 2024 IST | Sanjay Raiswal
पाली   बेटे ने तलाक के लिए पिता को माना जिम्मेदार  गला दबाकर हत्या  फिर मासूम संग किया ये काम
कोटा में एक और सुसाइड

पाली। राजधानी जयपुर के बाद पाली में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक बेटे ने गृह क्लेश के चलते अपने ही पिता को मौत के घाट उतार कर दिया। इसके बाद आरोपी युवक ने अपने 5 साल के बेटे के साथ तालाब में कूदकर सुसाइड कर लिया। मृतक आरोपी अपने पिता को पत्नी से हुए तलाक का दोषी मानता था। इसी को लेकर पिता से झगड़ा हुआ था। मामला इतना बढ़ गया कि आरोपी बेटे पिता का गला घोंटकर हत्या कर दी। यह घटना पाली के जैतपुर थाना क्षेत्र के कुलथाना गांव का बुधवार रात 9 बजे की है।

Advertisement

कई घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

पाली ग्रामीण सीओ रतनाराम देवासी ने बताया कि कुलथाना निवासी प्रकाश पटेल (30) का दो-तीन दिन पहले अपनी पत्नी से सामाजिक स्तर पर तलाक हुआ था। इसके लिए वह अपने पिता दुर्गाराम पटेल (65) को दोषी मान रहा था। बुधवार को झगड़े के दौरान प्रकाश ने गुस्से में अपने पिता की गला दबाकर हत्या कर दी।

फिर अपने 5 साल के बेटे राहुल पटेल को लेकर गांव के तालाब में कूद गया। जिससे डूबने से दोनों की मौत हो गई। करीब चार घंटे बाद गुरुवार सुबह 3 बजे दोनों शव तालाब से निकाले गए। परिजनों के आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मानसिक तौर पर परेशान था आरोपी

जैतपुर थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने दुर्गाराम पटेल की मौत की सूचना दी थी। मौके पर पहुंचा तो पता चला कि बेटे और पोते को गांव के तालाब की ओर जाते हुए देखा था।

ग्रामीणों के अनुसार तालाब में व आसपास करीब तीन घंटे के दौरान सर्च किया गया। इस दौरान पानी में बच्चे का शव ऊपर आ गया। इसके बाद दोनों के शवों को अंधेरे में तालाब से बाहर निकाला गया। ग्रामीणों का कहना है कि प्रकाश तलाक के बाद से मानसिक रुप से काफी परेशान था।

10 साल पहले आटा-साटा में हुई थी शादी

परिजनों ने बताया कि प्रकाश और उसकी बहन सीता की शादी रोहट (पाली) के डिगाणा गांव में हुई थी। प्रकाश की शादी करीब 10 साल पहले और उसको बहन सीता की शादी 7 साल पहले आटा साटा में हुई थी। प्रकाश की बहन अपने पति को छोड़ कर कुलथाना अपने पीहर कुछ महीने पहले आ गई थी। जिसका नाता उसके पिता ने दूसरे लड़के से कर दिया था। इस बात से नाराज होकर प्रकाश के पीहर पक्ष के लोग प्रकाश की पत्नी नारायणी देवी को 2 दिन पहले समाज में फैसला कर अपने साथ ले गए। ऐसे में प्रकाश अपने पिता को दोषी मानता था।

जयपुर में भी हुई थी ऐसी घटना

बता दें कि जयपुर के विश्वकर्मा इलाके में कलयुगी दो बेटों ने पिता की आत्महत्या के लिए मां को जिम्मेदार मानते हुए उसकी हत्या कर दी। दोनों बेटे मां के चरित्र पर संदेह करते थे ओर उससे अलग रहते थे। मां को मंगलवार को झांसा दे दिल्ली से जयपुर बुलाकर वारदात को अंजाम दिया। डीसीपी (वेस्ट) अमित कुमार ने बताया कि हत्या की शिकार सीतादेवी सांसी (45) के बड़े बेटे सुनील को हिरासत में लिया है। जबकि मझला बेटा व सुनील की पत्नी निर्मला मामला खुलने के बाद शव के लिए बर्फ लाने की कहकर भाग गए। उनकी तलाश में पुलिस टीम जुटी है।

.