For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मरुधरा में मानसून की आहट वाली बौछारें, 18 जिलों में बरसा पानी…अगले 4 दिन झमाझम का अलर्ट

राजस्थान में मानसून की एंट्री होते ही रविवार से लेकर सोमवार सुबह तक उदयपुर, कोटा, बीकानेर, जयपुर संभाग के 18 से ज्यादा जिलों में 1 से 5 इंच बारिश हुई है.
01:57 PM Jun 26, 2023 IST | Avdhesh
मरुधरा में मानसून की आहट वाली बौछारें  18 जिलों में बरसा पानी…अगले 4 दिन झमाझम का अलर्ट

Rajasthan Monsoon 2023: राजस्थान में बिपरजॉय के तूफानी कहर के बाद अब मानसून की राहत वाली बारिश ने दस्तक दे दी है जहां मानसून की एंट्री के साथ ही मरुधरा के कई हिस्से लबालब हो गए हैं. बीते रविवार से लेकर सोमवार सुबह तक उदयपुर, कोटा, बीकानेर, जयपुर संभाग के 18 से ज्यादा जिलों में 1 से 5 इंच पानी गिरा है. वहीं गंगागनर में कई जगह जलभराव देखा गया. इसके साथ ही जयपुर में लगातार सुबह से बारिश हो रही है.

Advertisement

इधर मौसम विभाग का कहना है कि अगले 4-5 दिन राज्य के कई इलाकों में अच्छी बारिश हो सकती है. वहीं पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर संभाग के जिलों में 27 से लेकर 29 जून तक कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा बारिश से राहत के साथ मौत का मंजर भी देखने को मिल रहा है जहां बिजली गिरने से अब तक 4 लोगों ने दम तोड़ दिया है जिनमें पाली, चित्तौड़गढ़ में 1-1 और बारां में 2 लोगों की जान चली गई है.

अगले 4 दिन झमाझम बारिश का अलर्ट

वहीं मौसम विभाग ने राज्य में अगले 4 दिनों के लिए झमाझम बारिश की संभावना जताते हुए जिलों के हिसाब से अलर्ट जारी किया है. हालांकि यह प्री-मनसून बारिश है और आईएमडी का कहना है कि अगले हफ्ते राज्य में मनसून की एंट्री हो जाएगी. वहीं कोटा, अलवर, गंगानगर में कुछ जगहों पर 100 एमएम से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है.

वहीं सबसे ज्यादा बारिश कोटा के दर्रा एरिया में 5 इंच से ज्यादा हुई है. मौसम केन्द्र जयपुर ने 27 जून को अजमेर, भीलवाड़ा में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट और बीकानेर, बाड़मेर, जैसलमेर में येलो अलर्ट जारी किया है.

.