For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'मुस्लिम लीग के विचारों को थोपना चाहती है कांग्रेस…' PM बोले- घोषणापत्र में देश के टुकड़े करने की बू आ रही

03:37 PM Apr 06, 2024 IST | Avdhesh
 मुस्लिम लीग के विचारों को थोपना चाहती है कांग्रेस…  pm बोले  घोषणापत्र में देश के टुकड़े करने की बू आ रही

Rajasthan Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों की रणभेरी बजने के साथ ही राजस्थान में सियासी पारा चढ़ गया है. बीजेपी जहां सूबे में मिशन-25 पूरा करने के लिए पूरी जोर आजमाइश कर रही है वहीं कांग्रेस ने यही मिशन भेदने के मंसूबे से जयपुर में आज जनसभा के जरिए शंखनाद किया. इधर बीजेपी के चुनावी प्रचार को धार देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने लगातार मोर्चा संभाल रखा है जहां शुक्रवार को पीएम ने चुरू और शनिवार को पुष्कर के मेला मैदान में अजमेर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी भागीरथ चौधरी और नागौर प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया.

Advertisement

पीएम ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस आज देश में मुस्लिम लीग के विचारों को भारत पर थोपना चाहती है और कांग्रेस के घोषणापत्र में देश के टुकड़े-टुकड़े करने की बू आ रही है. उन्होंने कहा कि कि कल (5 अप्रैल) कांग्रेस ने झूठ का एक पुलिंदा जारी किया है जो कांग्रेस को बेनकाब करने वाला घोषणा पत्र था.

 बता दें कि लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए पीएम का चार दिन में यह तीसरा दौरा है. पीएम पुष्कर की सभा से अजमेर संभाग की चार लोकसभा सीट नागौर, भीलवाड़ा, टोंक और अजमेर की जनता को सीधा संदेश दिया.

'मुस्लिम लीग की सोच को थोप रही कांग्रेस'

पीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र के हर पन्ने पर भारत के टुकड़े करने की बू आ रही है और वही सोच झलक रही है जो सोच आजादी के समय मुस्लिम लीग की हुआ करती थी. उन्होंने कहा कि मुस्लिम लीग की छाप वाले इस घोषणा पत्र में जो बचा-कुचा हिस्सा था उसमें वामपंथी हावी हो गए.

पीएम ने कहा कि आज के समय में कांग्रेस के पास ना सिद्धांत बचे हैं और ना ही कोई नीतियां बची है अब तो ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस सब कुछ ठेके पर दे चुकी है. पीएम ने कहा कि ऐसी कांग्रेस देशहित में कोई काम नहीं कर सकती है. मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस जहां रहती है, वहां कभी भी विकास नहीं हो सकता है क्योंकि कांग्रेस ने ना कभी गरीबों की परवाह की और ना कभी वंचितों के बारे में सोचा है.

'2047 तक बनाना है भारत को विकसित राष्ट्र'

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस भारत को पिछली शताब्दी में धकेलना चाहती है जिसके लिए वह घोषणापत्र वाला एजेंडा लेकर आई है लेकिन कांग्रेस ने कभी भी नारी शक्ति की परवाह नहीं की. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश के कितने लोगों का जीवन दुखों में बीता जिसकी जिम्मेदार कांग्रेस है और उसे इसकी सजा मिलनी चाहिए.

मोदी ने आगे कहा कि भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाना है और यह तभी हो पाएगा जब देश की आधी आबादी का विकास होगा और माताओं, बहनों और बेटियों को सुख, सम्मान, सुरक्षा और समृद्धि की गारंटी मिलेगी.