For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

लोकसभा चुनाव में युवाओं की खुलेगी किस्मत! रंधावा ने दिए संकेत, कई MLA को भी उतार सकती है कांग्रेस

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कई विधायकों को लोकसभा चुनाव लड़वाने के संकेत दिए हैं.
11:18 AM Jan 18, 2024 IST | Avdhesh
लोकसभा चुनाव में युवाओं की खुलेगी किस्मत  रंधावा ने दिए संकेत  कई mla को भी उतार सकती है कांग्रेस

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: देश में कुछ ही महीनों बाद लोकसभा चुनाव होने हैं जिसके लिए बीजेपी और कांग्रेस के अलावा राजनीतिक दलों ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है. बीजेपी में खेमे में जहां हाल में मोर्चों और क्लस्टर इंचार्जों की बैठक हुई वहीं कांग्रेस में बुधवार को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने जयपुर में पार्टी नेताओं और विधायकों के साथ एक समीक्षा बैठक की. वहीं इस बैठक के बाद रंधावा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जीत की क्षमता और कांग्रेस का डीएनए रखने वाले उम्मीदवारों को ही टिकट दिया जाएगा.

Advertisement

वहीं रंधावा ने कहा कि इस बार हमारे युवा नेताओं को खास तवज्जो दी जाएगी. उन्होंने कहा कि जब बीजेपी सांसदों को विधानसभा का चुनाव लड़वा सकती है तो कांग्रेस भी फिर विधायकों को लोकसभा का चुनाव क्यों नहीं लड़वा सकती है. रंधावा के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस कई विधायकों को लोकसभा के रण में उतार सकती है.

युवा नेता ही पार्टी का भविष्य है - रंधावा

प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आगे कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में हम युवा नेताओं पर फोकस करेंगे और मैं हमेशा से मानता आ रहा हूं कि युवा नेताओं को सामने लाया जाना चाहिए क्योंकि युवा ही हमारी पार्टी का भविष्य हैं और पार्टी अब युवाओं को चुनाव के लिए तैयार करेगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए युवा और अनुभवी नेताओं का एक संतुलन बनाकर मैदान में उतारा जाएगा.

कई विधायक भी लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव!

वहीं रंधावा ने यह भी संकेत दिए कि कांग्रेस इस बार कुछ मौजूदा विधायकों को भी लोकसभा चुनाव में मैदान में उतार सकती है. उनका कहना था कि जब बीजेपी विधानसभा चुनाव में मौजूदा सांसदों को चुनाव लड़ा सकती है तो हमारे पास भी कई ऐसे विधायक हैं जो लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं और इनमें से कई को हम भी क्यों नहीं मैदान में उतार सकते हैं?

रंधावा के बयान के बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस के कई विधायक लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं जिनमें चूरू से नरेंद्र बुडानिया, अलवर से ललित यादव, अजमेर या टोंक-सवाईमाधोपुर से सचिन पायलट, सीकर से गोविंद डोटासरा, झुंझुनूं से बृजेन्द्र ओला, श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ से सोहन नायक, दौसा से मुरारी लाल मीणा लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.

इसके अलावा जोधपुर या जालोर-सिरोही से अशोक गहलोत, बाड़मेर-जैसलमेर से हरीश चौधरी, नागौर से हरेंद्र मिर्धा या मुकेश भाकर, डूंगरपुर-बांसवाड़ा से महेंद्रजीत सिंह मालवीय या अर्जुन बामणिया, कोटा-बूंदी से शांति धारीवाल, भीलवाड़ा से अशोक चांदना, उदयपुर से दयाराम परमार, जालोर-सिरोही से रतन देवासी, टोंक-सवाईमाधोपुर से हरिश्चंद्र मीणा, करौली-धौलपुर से अनिता जाटव, अजमेर से विकास चौधरी औऱ जयपुर शहर से रफीक खान लोकसभा का चुनाव लड़ सकते हैं.

.