होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

बांसवाड़ा-डूंगरपुर में गठबंधन या फिर कांग्रेस उतारेगी उम्मीदवार? कल नामांकन का आखिरी दिन…कहां फंसा है पेच

05:09 PM Apr 03, 2024 IST | Avdhesh

Rajasthan Loksabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में होंगे जहां दूसरे चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 4 अप्रैल है. बीजेपी ने जहां सभी 25 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है वहीं कांग्रेस ने अभी तक डूंगरपुर-बांसवाड़ा सीट पर कोई नाम ऐलान नहीं किया है. हालांकि बताया जा रहा है कि कांग्रेस की BAP (बाप) पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही है लेकिन अभी तक बात नहीं बनी है. इधर बाप के डूंगरपुर-बांसवाड़ा से प्रत्याशी राजकुमार रोत ने बुधवार को नामांकन दाखिल कर दिया जहां उमड़ी भीड़ देखकर हर किसी से पसीने छूट गए.

ऐसे में अब कल 4 अप्रैल को जब नामांकन का समय खत्म हो जाएगा तो बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट को लेकर अब सीएससी गलियारों में चर्चा है कि क्या कांग्रेस बांसवाड़ा डूंगरपुर से बाप से गठबंधन करने जा रही है या फिर अपना उम्मीदवार उतारेगी तो वो कौन होगा इसके लिए पार्टी हाईकमान को आज फैसला करना है.

बीजेपी और BAP के बीच सीधी टक्कर!

बता दें कि डूंगरपुर-बांसवाड़ा सीट पर बीजेपी ने कांग्रेस से हाल में शामिल हुए महेंद्रजीत सिंह मालवीय को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतार दिया है वहीं क्षेत्रीय पार्टी बीएपी (BAP) ने उनके सामने राजकुमार रोत को मैदान में उतारा है. हालांकि अभी तक कांग्रेस मैदान में नहीं आई है लेकिन मुकाबला बीजेपी और बाप के बीच ही लग रहा है. कांग्रेस ने इस बार सीकर और नागौर दो सीटों पर गठबंधन किया है.

कांग्रेस के प्रत्याशी पर संशय?

डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस और बाप के बीच गठबंधन पर मंथन कई दिनों से चल रहा है लेकिन बताया जा रहा है कि कांग्रेस के स्थानीय नेता इस गठबंधन का विरोध कर रहे हैं जिसके चलते मामला लटका हुआ है. हालांकि जानकारों का यह कहना है कि अगर कांग्रेस बाप के साथ मिलकर चुनावी मैदान में उतरे तो वह बीजेपी को मजबूती से टक्कर दे सकती है.

Next Article