For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कांग्रेस 2019 के बजाय कम सीटों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव! इंडिया गठबंधन पर पायलट का बड़ा बयान

सचिन पायलट ने कहा कि विपक्षी दलों का एक मजबूत अलायंस बने औऱ हमारी सहयोगी पार्टियों को आपस में बात करके एक साथ आना चाहिए.
03:37 PM Jan 20, 2024 IST | Avdhesh
कांग्रेस 2019 के बजाय कम सीटों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव  इंडिया गठबंधन पर पायलट का बड़ा बयान

Sachin Pilot: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट शनिवार को उदयपुर के दौरे पर रहे जहां उन्होंने गजेन्द्र सिंह शक्तावत की पुण्यतिथि पर एमबी कॉलेज ग्राउंड पर नवनिर्मित प्रवेश द्वार का उद्घाटन किया. वहीं इस दौरान मीडिया से बात करते हुए पायलट ने राम मंदिर, इंडिया गठबंधन और राज्य की भजनलाल सरकार जैसे कई मसलों पर अपनी बात रखी.

Advertisement

पायलट ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को राजनीतिकरण करने का काम किया गया जो एकदम गलत है. इसके अलाव पायलट ने लोकसभा चुनाव में नए लोगों को मौका देने की बात फिर दोहरायी. उन्होंने कहा कि मुझे राम मंदिर को लेकर आमंत्रण नहीं मिला तो अगर मेरी मर्जी होगी तो बिना आमंत्रण के भी मैं अयोध्या जाउंगा.

वहीं इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर चल रही रस्साकशी पर पायलट ने कहा कि हम चाहते हैं कि विपक्षी दलों का एक मजबूत अलायंस बने औऱ हमें सहयोगी पार्टियों के साथ गिव एंड टेक करके तालमेल बिठाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन को लेकर जो भी निर्णय लेना होगा वह दिल्ली में लिया जाएगा.

इंडिया गठबंधन पर बोले पायलट

पायलट ने कहा कि राजस्थान में परंपरागत रूप से दो पार्टियों कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुकाबला होता आया है और हमारी प्रत्येक सीट को लेकर तैयारी है. उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनावों को लेकर हमारी 2-3 मीटिंग जयपुर में हुई है. वहीं इंडिया गठबंधन को लेकर पायलट ने कहा कि हमारी कोशिश है कि समय से पहले हम उम्मीदवारों के नाम तय करें.

उन्होंने कहा कि इस बार इंडिया गठबंधन में हर सहयोगी पार्टी ज्यादा सीटें चाहती है जिसको लेकर चर्चा चल रही है. पायलट ने बताया कि हो सकता है कि 2019 के बजाय कांग्रेस इस बार कम सीटों पर चुनाव लड़े क्योंकि जहां बीजेपी-कांग्रेस की सीधी फाइट है वहां कांग्रेस को और ताकत के साथ लड़ना पड़ेगा.

युवाओं को मिले इस बार मौका

वहीं पायलट ने कहा कि मैंने आलाकमान को सुझाव दिया है कि नौजवानों को मौका मिलना चाहिए और इसके अलावा जो जीतने वाला उम्मीदवार है उसकी विनीब्लिटी भी टिकट देते समय देखी जाएगी. उन्होंने बताया कि कांग्रेस को पिछले दो लोकसभा चुनाव में सफलता नहीं मिली लेकिन इन चुनाव में हमारा वोट प्रतिशत अच्छा रहा है और मैं उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस इस बार लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी.

.