For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Lok Sabha election : भाजपा की चौथी लिस्ट जारी, BJP ने भीलवाड़ा से दामोदर अग्रवाल को बनाया प्रत्याशी

02:12 PM Mar 31, 2024 IST | Sanjay Raiswal
rajasthan lok sabha election   भाजपा की चौथी लिस्ट जारी  bjp ने भीलवाड़ा से दामोदर अग्रवाल को बनाया प्रत्याशी

जयपुर। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजस्थान (Rajasthan) की शेष रही भीलवाड़ा लोकसभा सीट (Bhilwara Lok Sabha Seat) पर भी रविवार को प्रत्याशी घोषित कर दिया। प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल (Damodar Agarwal) को प्रत्याशी बनाया है। मौजूदा सांसद सुभाष बहेड़िया (Subhash Bahedia) का टिकट काट दिया है। भाजपा ने राजस्थान की 25 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

Advertisement

पहली सूची में 5 सांसदों के टिकट काटे

भाजपा ने पहली सूची में 25 लोकसभा सीटों में से 15 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। इस लिस्ट में 5 सांसदों के टिकट काटे और 2 नए चेहरों को मौका दिया गया। बीजेपी ने बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, चूरू से देवेंद्र झाझरिया, सीकर से स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, अलवर से भूपेंद्र यादव, भरतपुर से रामस्वरूप कोली, नागौर से ज्योति मिर्धा, पाली से पीपी चौधरी, जोधपुर से गजेंद्र शेखावत, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, जालौर से लुंबाराम चौधरी, उदयपुर से मन्नालाल रावत, बांसवाड़ा से महेंद्र मालवीय, चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी, कोटा से ओम बिरला और झालावाड़-बारां से दुष्यंत सिंह को मैदान में उतारा है। वहीं देवजी पटेल, अर्जुलाल मीणा, कनकमल कटारा, राहुल कस्वां, बालकनाथ, रंजीता कौली और हनुमान बेनीवाल के टिकट काट दिए हैं।

दूसरी लिस्ट में कटे थे 3 सांसदों के टिकट

भाजपा ने दूसरी लिस्ट में 7 लोकसभा सीटों के उम्मीदारों की घोषणा की थी। भाजपा ने 3 सांसदों के टिकट काटकर 5 नए चेहरों को मौका दिया है। बीजेपी ने जयपुर, श्रीगंगानगर और झुंझुनूं के मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए हैं। जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, झुंझनूं सांसद नरेंद्र कुमार और श्रीगंगानगर सांसद निहाल चंद का टिकट काटकर जयपुर से मंजू शर्मा, श्रीगंगानगर से प्रियंका बालन, झुंझुनूं से शुभकरण चौधीर को टिकट दिया है। वहीं अजमेर से भागीरथ चौधरी को उतारा है। टोंक-सवाई माधोपुर से सुखबीर सिंह जौनपुरिया को टिकट दिया है। राजसमंद से महिला विश्वेवर सिंह को टिकट दिया है।

तीसरी लिस्ट में कटे 2 सांसदों के टिकट

भाजपा ने तीसरी लिस्ट में दो सांसदों का टिकट का दिया है। दौसा से जसकौर मीणा, करौली से मनोज राजोरिया का टिकट काट दिया गया है। भाजपा ने राजस्थान में 25 में से 24 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। अभी भीलवाड़ा सीट पर प्रत्याशी की घोषणा होना बाकी है।

चौथी लिस्ट में एक सांसद का टिकट कटा

वहीं भाजपा ने रविवार को चौथी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने इस लिस्ट में अपने 25वीं लोकसभा सीट के प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने भीलवाड़ा लोकसभा सीट से दामोदर अग्रवाल को मैदान में उतारा। बता दें कि भीलवाड़ा से सांसद सुभाष बहेड़िया का टिकट काटकर दामोदर अग्रवाल को मैदान में उतारा है।

.