For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Job Alert: तैयार हो जाए युवा, इस साल निकलेंगी बंपर भर्तियां, सीएम भजनलाल ने एजेंसियों को दिए निर्देश

12:19 AM Oct 11, 2024 IST | NR Manohar
rajasthan job alert  तैयार हो जाए युवा  इस साल निकलेंगी बंपर भर्तियां  सीएम भजनलाल ने एजेंसियों को दिए निर्देश
Advertisement

Rajasthan Job Alert: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने युवाओं से इस साल 1 लाख से अधिक भर्तीयां निकालने का वादा किया है। मुख्यमंत्री शर्मा ने बैठक में एजेंसीयों को भर्ती प्रक्रिया में लगने वाले समय को कम करने के लिए कम पदों की भर्तियों को एक साथ आयोजित करने पर भी विचार करने के लिए कहा है। सीएम के इस निर्देश के बाद अब यह उम्मीद जगी है कि प्रदेश में कम पदों वाली कई भर्तियां एक साथ निकाली जा सकती है। इससे भर्ती एजेंसियों के साथ-साथ युवाओं को भी काफी फायदा होगा।

इस साल 1 लाख नौकरियों देंगी सरकार : सीएम

भजनलाल शर्मा ने कहा कि माता-पिता अपने जीवन की सारी कमाई लगाकर बच्चों को सरकारी नौकरी की तैयारी करवाते हैं. इसके बाद समय पर भर्तियां पूरी नहीं होने से न सिर्फ युवा बल्कि पूरे परिवार को निराशा हाथ लगती है। राज्य सरकार इस वर्ष 1 लाख सरकारी नौकरियां देकर युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इन भर्तियों को समयबद्ध और पारदर्शी तरीके से पूरा करने के लिए सभी विभागों को मिशन मोड पर कार्य करने के निर्देश दिए।

परिणाम जारी करने के निर्देश दिए

सीएम शर्मा ने कहा कि जिन भर्तियों की परीक्षाएं आयोजित हो चुकी हैं, उनके परिणाम जारी करने और दस्तावेज सत्यापन का कार्य विभागों के स्तर पर त्वरित गति से किया जाए। आपको बता दें कि रीट 2025 को लेकर शिक्षा विभाग ने हरी झंडी दे दी है। शिक्षा विभाग के अनुसार जनवरी महीने के दूसरे सप्ताह में यह भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी।

.