होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

रामदेवरा श्रद्धालुओं के लिए राजस्थान सरकार का विशेष तोहफा,120 बसे श्रद्धालुओं के लिए लगाई जिसमें भी दी गई किराये में विशेष छूट

10:49 AM Sep 04, 2024 IST | Arjun Gaur

राजस्थान की भजनलाल सरकार ने रामदेवरा जाने वाले श्रद्धालुओं को एक राहत भरी सौगात दी है

लोक देवता बाबा रामदेव जी का मेला शुरू होने के साथ ही अलग-अलग राज्यो से श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो जाता है उसी के तहत बात करे तो राजस्थान की भजनलाल सरकार ने रामदेवरा जाने वाले श्रद्धालुओं को एक राहत भरी सौगात दी है। राजस्थान के जैसलमेर में प्रसिद्ध रामदेवरा जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबर है। भजनलाल सरकार ने श्रद्धालुओं को बड़ी सौगात देते हुए वहां जाने वाले लोगों के लिए बसों की संख्या बढ़ा दी है। इस दौरान राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से प्रदेश के विभिन्न जिलों से जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए 120 बसें लगाई गई हैं, जो 10 दिनों तक बाबा रामदेव के मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए चलेंगी। यही नहीं सरकार ने बाबा रामदेव के जाने वाले श्रद्धालुओं को किराए में भी कटौती करते हुए 50 प्रतिशत राशि की छूट दी है।

श्रद्धालुओं को नही हो परेशानी इसलिए की शुरू
जैसलमेर के रूणिचा स्थित प्रसिद्ध बाबा रामदेव जाने के लिए श्रद्धालुओं को इस बार सरकार ने बड़ी राहत दी है। 4 से 13 सितंबर तक चलने वाले बाबा रामदेव के मेले को लेकर श्रद्धालुओं को परेशानी ना हो, इसके लिए राजस्थान रोडवेज निगम ने प्रदेश के विभिन्न जिलों से 120 बसों का संचालन शुरू करने की घोषणा की है। इससे रामदेवरा जाने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी राहत मिलेगी। बाबा रामदेव के मेले के लिए प्रदेश के बाड़मेर, पाली, फालना, सिरोही, आबू रोड, जालोर, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, नागौर, हनुमानगढ़, बीकानेर और अनूपगढ़ से बसें चलेगी।

किराये भी श्रद्धालुओं को दी गई छूट
इस दौरान बसों में जाने वाले श्रद्धालुओं को किराए में भी बड़ी छूट दी है। यात्रियों को बसों में यात्रा के दौरान 50 प्रतिशत किराए की छूट दी गई है, यानी श्रद्धालुओं को यात्रा के दौरान आधा किराया ही देना होगा। बसों की संख्या मेले के दौरान यात्रियों के भार को देखकर बढ़ाई गई है। बता दें कि रुणिचा में बाबा रामदेव का प्रसिद्ध स्थल है, जहां लाखों लोगों की श्रद्धा जुड़ी हुई है। यहां प्रतिवर्ष कई श्रद्धालु प्रदेश के कई हिस्सों से पैदल ही बाबा रामदेव के रुणिचा धाम पहुंचते हैं।

Next Article