For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान में नौकरी की उम्मीद लगाए युवाओं के लिए अच्छी खबर, ये भर्तियां निकालेगी भजनलाल सरकार

03:29 PM Jan 23, 2024 IST | Sanjay Raiswal
राजस्थान में नौकरी की उम्मीद लगाए युवाओं के लिए अच्छी खबर  ये भर्तियां निकालेगी भजनलाल सरकार

Rajasthan Govt Jobs: राजस्थान में सरकारी नौकरी (Govt Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में 22 हजार विभिन्न पदों पर जल्द ही भर्तियां निकाली जाएंगी। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खिमसर (Gajendra Singh Khimsar) ने जल्द ही विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाले जाने का ऐलान किया।

Advertisement

सरकार इन पदों पर भर्तियां निकलेंगी…

राजस्थान विधानसभा के सदन में एक सवाल के जवाब में मंत्री गजेंद्र सिंह खिमसर ने बताया कि 'चिकित्सा अधिकारी के 1265 रिक्त पद और चिकित्सा अधिकारी (दंत) के 172 रिक्त पदों को भरने के लिए रेक्यूजिशन राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान, विश्व विद्यालय, जयपुर को भिजवाई जा चुकी है।

इनके अलावा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग ऑफिसर के 8750 पद, फार्मासिस्ट के 3067 पद, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने 4847 पद, सहायक रेडियोग्राफर के 1178 पद, लैब टेक्नीशियन के 2190 पद और डेंटल टेक्नीशियन के 151 पदों पर शिफू के माध्यम से विज्ञप्ति जारी कर भर्ती की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है। भर्ती प्रक्रिया पूर्ण होने वाले उपलब्ध होने वाले कार्मिक का रिक्त पदों पर पदस्थापन करने का विचार किया जा सकेगा।'

कहां तक पहुंची भर्ती प्रक्रिया…

इस दौरान सदन में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने स्वास्थ्य मंत्री ने पूछा कि ये भर्ती कब तक पूरी हो जाएगी? क्या सरकार की जानकारी में है कि हमारे आशार्थी इन्हीं भर्ती को पूरी कराने के लिए लगातार आमरण अनशन कर रहे हैं? इसके लिए बीजेपी सरकार ने क्या रणनीति बनाई है? कब तक आप इसे पूरा करना चाहते हैं?

इस सवाल के जवाब में मंत्री खिमसर ने बताया कि 'सभी भर्तियों को लेकर फाइनेंशियल स्वीकृति के लिए फाइल भेजी जा चुकी है। हमारी सरकार को अभी 1 महीने से थोड़ा ही ज्यादा समय हुआ है। हम इसे जल्द से जल्द करने की कोशिश में लगे हुए हैं।'

.