For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान को पहली बार मिली सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की मेजबानी, क्रिकेट में हाथ आजमाने आएंगे बॉलीवुड के एक्टर 

10:33 AM Jan 29, 2023 IST | Supriya Sarkaar
राजस्थान को पहली बार मिली सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की मेजबानी  क्रिकेट में हाथ आजमाने आएंगे बॉलीवुड के एक्टर 

जयपुर। आईपीएल की तर्ज पर अब इंडियन फिल्म इंडस्ट्रीज के सितारे भी खेल के मैदान में किक्रेट खेलते नजर आएंगे। सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग का आगाज 18 फरवरी से होगा। इस बार इस सीसीएल लीग के नवें संस्करण की खास बात यह होगी कि पहली बार जयपुर और जोधपुर में इस लीग के कुल 8 मैच होंगे। पहली बार प्रदेश को इन मैचों की मेजबानी मिली है।

Advertisement

आरसीए की पहल पर जयपुर के सवाई मानसिंह और जोधपुर के बरकतुल्ला खां स्टेडियम में 4-4 मैच होंगे। इसमें लीग में सभी आठ टीमों में खेलने वाले फिल्मी सितारों को प्रदेश के लोग भी मैदान पर खेलते हुए देख पाएंगे।

सीसीएल की शुरुआत 17 फरवारी से होगी। इसमें कुल आठ टीमें खेलेंगी और उनके 19 मैच होंगे। टी-10 फॉर्मेट में होने वाले होने वाले इन मैचों में बॉलीवुड के पर्दे पर दिखाई देने वाले सेलिब्रिटी स्टार्स खेलते हुए नजर आएंगे। इनमें रितेश देशमुख से लेकर सुनील शेट्टी और सोहेल खान से लेकर आफताब शिवदासानी बल्ले और गेंद से चौके-छक्के लगाते हुए​ और विकेट लेते दिखाई देंगे।

इसके अलावा ​मीका सिंह से लेकर जिमी शेरगिल जैसे नाम भी इन स्टार्स की टीमों में खेलने वाले सितारों में शामिल हैं। वहीं, सलमान खान, जैकलिन फर्नांडिस, कृति सेनन, पूजा हेगड़े जैसे नामी एक्टर और एक्ट्रेस भी मैदान में अपने साथियों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रदेश में आएंगे। सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के टिकट की बिक्री जल्द ही शुरू हो जाएगी। मैच की टिकट के लिए अगले माह फरवरी के पहले सप्ताह से टिकट मिलना शुरू हो जाएंगे। आनलाइन और स्टेडियम के बाहर लगे काउंटर्स सहित दर्शक अपने टिकट बुक करवा सकेंगे।

किस दिन किनमें मुकाबला 

25 फरवरी

तेलुगे वॉरियर्स और चैन्नई राइनोज का मुकाबला दोपहर 2:30 से 6:30 बजे तक होगा। इसमें अखिल अक्किनेनी, वेंकटेश, सम्राट रेड्डी और आर्य, संजय भारती, अशोक सेलवन जैसे सितारे खेलते नजर आएंगे। इसी दिन भोजपुरी दबंग और पंजाब दे शेर में मुकाबला शाम 7 से 11 बजे तक होगा। इसमें मनोज तिवारी, असगर राशिद खान और सोनू सूद, मीका सिंह,  जिमी शेरगिल, आयुष्मान खुराना खेलेंगे।

26 फरवरी                       

केरल स्टाइकर्स और कर्नाटक बुलडोजर के बीच 2:30 से 6:30 बजे तक एसएमएस स्टेडियम में मैच होगा। इसमें निखिल मेनन, मोहनलाल, सुदीप, विश्वास खेलेंगे। मुम्बई हीरोज और बंगाल टाइगर्स के बीच शाम 7 से 11 बजे तक एसएमएस स्टेडियम में मैच होगा। इसमें  रितेश देशमुख, बॉबी देओल, सुनील शेट्टी, आफताब शिवदासानी, सोहेल खान, जिशु, नंदी खेलेंगे।

11 मार्च 

केरल स्टाइकर्स और भोजपुरी दबंग के बीच मैच 2:30 से 6:30 बजे तक बरकतुल्ला खां स्टेडियम जोधपुर में होगा। बंगाल टाइगर्स और कनार्टक बुलडोजर के बीच शाम 7 से 11 बजे के बीच मैच बरकतुल्ला खां स्टेडियम जोधपुर में होगा।

12 मार्च

तेलुगु वॉरियर्स और पंजाब दे शेर के बीच 2:30 से 6:30 बजे तक बरकतुल्ला खां स्टेडियम जोधपुर में होगा। मुम्बई हीरोज के बीच चैन्नई राइनोज के बीच शाम 7 से 11 बजे तक बरकतुल्ला खां स्टेडियम जोधपुर में होगा।

हैदराबाद के 4 मैच जोधपुर को मिले

आरसीए की पहल पर जयपुर के एसएमएस स्टेडियम को पहले सिर्फ चार मैचों की मेजबानी मिली थी, लेकिन इसके बाद आरसीए ने जोधपुर में भी मैच करवाने को लेकर आयेाजकों से बात की तो जोधपुर के बरकतुल्ला खां स्टेडियम को भी इतने ही मैच करवाने की अनुमति मिली। जोधपुर में होने वाले मैच पहले हैदराबाद में होने जा रहे थे। जयपुर में 25 और 26 फरवरी को और जोधपुर में 11 और 12 मार्च को मैच होंगे।

(Also Read- Sarfaraz Khan को लेकर BCCI सेलेक्टर का बड़ा बयान, कहा- टीम इंडिया में कम्पोजिशन जरूरी)

.