For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

क्या राजस्थान में BJP ने तय कर लिया CM चेहरा? 2 प्रत्याशियों के बयान से फिर सुलगी विवाद की चिंगारी!

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में स्पष्ट कर चुकी है कि यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे और कमल निशान पर लड़ा जाएगा।
07:11 AM Nov 08, 2023 IST | Anil Prajapat
क्या राजस्थान में bjp ने तय कर लिया cm चेहरा  2 प्रत्याशियों के बयान से फिर सुलगी विवाद की चिंगारी
Vasundhara Raje

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में स्पष्ट कर चुकी है कि यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे और कमल निशान पर लड़ा जाएगा। बता दें, दो-तीन साल से पार्टी तत्कालीन प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां को भावी सीएम माना जा रहा था, चाहे उनके समर्थकों के द्वारा ही।

Advertisement

फिर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को प्रदेशाध्यक्ष बनाने की चर्चा गरमाई तो फिर पार्टी की अंदरखाने सियासत गरमा गई, तब पार्टी को प्लान बदलना पड़ गया।

इस बीच, तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा था कि पार्टी बड़ी है कोई व्यक्ति नहीं, भाजपा का चेहरा तो कमल निशान है। तीन खेमों के विवाद के चलते पार्टी के निर्गुट नेता उनकी बात का समर्थन करने लगे।

अब भी सुलग रही विवाद की चिंगारी

तीन-चार नेताओं को सीएम फेस बनाने की उठती आवाजों के बीच विवाद गहराता दिखा तो हाईकमान ने कमल निशान और पीएम मोदी के फेस पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर इसका पटाक्षेप हुआ मान लिया था। अब चुनाव के बीच दो प्रत्याशियों द्वारा वसुंधरा को खुले मंच से ‘भावी सीएम’ बताने से पता चला कि विवाद की चिंगारी अभी बुझी नहीं है।

फिर गहरा सकता है सीएम फेस का मुद्दा

तिजारा से भाजपा प्रत्याशी और सांसद महंत बालकनाथ और बहरोड़ से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व मंत्री डॉ. जसवंत यादव के बयान से सीएम फेस का मुद्दा फिर गहरा सकता है। इन्होंने कहा, हमारा नेतृत्व करने वाली नेता वसुंधरा राजे हैं। डॉ.यादव ने कहा कि बिना इनके (राजे) कहे कह रहा हूं कि इनको सीएम बना दिया तो थांरो भाई डंका की चोट पर मंत्री बनेगो, पर बनूंगा तब ही जब ये बनेंगे।

बहरोड़ में भाजपा प्रत्याशी डॉ. यादव की इस नामांकन सभा में मुख्य अतिथि राजे ही थीं। वहीं, महंत बालकनाथ ने संबोधन की शुरुआत में ही राजे को पूर्व और आने वाले भविष्य की मुख्यमंत्री बताया। बता दें, बालकनाथ ने 9 फरवरी 2023 को भी कहा था कि वसुंधरा ही पार्टी का सीएम चेहरा होंगी। शीर्ष नेतृत्व भी हमारे साथ है।

राजे ने खुद कहा था पार्टी का फैसला सर्वोपरि

करीब साल भर पहले वसुंधरा राजे का एक बयान आया था, जिसमें राजे ने पहली बार बीजेपी में सीएम फेस को लेकर जारी विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि बीजेपी में जो भी फै सला होगा वो ठीक होगा।