होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Rajasthan Election: अगले सप्ताह आएगी दूसरी लिस्ट, विरोधियों को मैनेज करने के लिए BJP ने बनाया प्लान

बैठक में दूसरी सूची में संभावित दावेदारों के नामों को लेकर चर्चा हुई और साथ ही उन नामों को लेकर भी मंथन किया गया जो दूसरी सूची के बाद बगावत कर सकते हैं।
07:13 AM Oct 14, 2023 IST | Anil Prajapat

Rajasthan Election: जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर 200 में से 41 सीटों पर भाजपा अपने प्रत्याशी मैदान में उतार चुकी हैं। इसके बाद अब जल्द ही भाजपा अन्य सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतारेगी और दूसरी सूची जारी करेगी। इसी दूसरी सूची को लेकर शुक्रवार को जयुपर स्थित पार्टी प्रदेश कार्यालय पर भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक में दूसरी सूची में संभावित दावेदारों के नामों को लेकर चर्चा हुई और साथ ही उन नामों को लेकर भी मंथन किया गया जो दूसरी सूची के बाद बगावत कर सकते हैं।

पहली सूची के बाद हुई बगावत को रोकने और पूरे डेमेज कंट्रोल को लेकर बैठक में प्लान तैयार किया गया। सूत्रों की माने तो सभी सदस्यों ने बैठक में किसी भी तरह की बगावत को रोकने और टिकट कटने के बाद नाराज होने वाले नेताओं को साधने को लेकर रणनीति तैयार की। इस रणनीति के तहत तय किया गया कि जो भी योग्य होगा और पार्टी हित में चुनावों में जुड़कर कार्य करेगा उसे सरकार बनने के बाद संगठन व सरकार में विशेष स्थानों पर जगह दी जाएगी।

बैठक में चुनाव के लिए जारी होने वाले मैनिफेस्टो को लेकर भी चर्चा हुई। वहीं चुनावी रणनीति पर चर्चा के साथ-साथ पार्टी के सामने आ रही चुनौतियों पर भी मंथन किया गया। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, मेनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन अर्जुन राम मेघवाल, सतीश पूनियां, कैलाश चौधरी, प्रह्लाद जोशी, चंद्रशेखर, अलका गुर्जर, राजेंद्र गहलोत सहित कोर कमेटी के सदस्य शामिल हुए।

दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक आज

मिली जानकारी के अनुसार बैठक में आगामी दिनों में शीर्ष नेताओं के प्रदेश दौरों को लेकर भी मंथन हुआ। आगामी दिनों में पीएम मोदी, केन्द्रीय मंत्री अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई केन्द्रीय मंत्रियों और दूसरे राज्यों के सीएम और नेताओं के दौरे होंगे। भाजपा की दूसरी लिस्ट को लेकर शनिवार को दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक होगी। वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में राजस्थान कोर कमेटी की बैठक होगी। 

सीईसी की बैठक कल

कोर कमेटी की बैठक में दूसरी लिस्ट के लिए पैनल पर चर्चा की गई। रविवार को केंद्रीय चुनाव समिति की होने वाली बैठक में कोर ग्रुप के नेता शामिल होंगे और इस पैनल को केंद्रीय चुनाव समिति के सामने प्रस्तुत करेंगे। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद ही प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023 : अपने-अपने नेता को टिकट दिलाने की होड़…पहली लिस्ट से पहले ही कांग्रेस में बवाल

Next Article