For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election 2023 : 52 सीटों पर भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी तय, जानें-कौन-कहां होगा आमने-सामने?

Rajasthan Election 2023 : अब तक बीजेपी और कांग्रेस की ओर से जारी की गई सूचियों से यह तो साफ हो चुका है कि प्रदेश की 52 सीटों पर किस-किस के बीच मुकाबला होगा।
11:38 AM Oct 27, 2023 IST | Anil Prajapat
rajasthan election 2023   52 सीटों पर भाजपा कांग्रेस प्रत्याशी तय  जानें कौन कहां होगा आमने सामने

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही प्रदेश में अब तक 200 विधानसभा सीटों में से 52 सीटों पर भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी तय हो चुके है। कांग्रेस की ओर से गुरुवार को 19 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी करने के साथ ही अब तक 95 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी फाइनल हो चुके है। वहीं, बीजेपी भी अब तक 124 प्रत्याशियों का नाम ऐलान कर चुकी है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में 41 और दूसरी लिस्ट में 83 नामों का ऐलान किया था। ऐसे में हर किसी को बीजेपी की तीसरी लिस्ट का बेसब्री से इंतजार है। लेकिन, अब तक बीजेपी और कांग्रेस की ओर से जारी की गई सूचियों से यह तो साफ हो चुका है कि प्रदेश की 52 सीटों पर किस-किस के बीच मुकाबला होगा।

Advertisement

आईये जानते है कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

जयपुर : जिले की कोटपूतली सीट पर कांग्रेस के राजेंद्र यादव और बीजेपी के हंसराज पटेल, दूदू सीट पर कांग्रेस के बाबूलाल नागर और बीजेपी के डॉक्टर प्रेमचंद बैरवा, मालवीय नगर सीट पर कांग्रेस की अर्चना शर्मा और बीजेपी के कालीचरण सराफ, सांगानेर सीट पर कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज और बीजेपी के भजनलाल शर्मा, बस्सी सीट पर कांग्रेस के लक्ष्मण मीणा और बीजेपी के चंद्रमोहन मीणा, बगरू सीट पर कांग्रेस के गंगा देवी वर्मा और बीजेपी के कैलाश चंद वर्मा के बीच चुनावी घमासान होगा।

झुंझुनूं : जिले की सूरजगढ़ पर कांग्रेस के श्रवण कुमार और बीजेपी के संतोष अहलावत, झुंझुनूं सीट पर कांग्रेस के बृजेंद्र ओला और बीजेपी के बबलू चौधरी, मंडावा सीट पर कांग्रेस की रीटा चौधरी और बीजेपी के नरेंद्र कुमार, नवलगढ़ सीट पर कांग्रेस के राजकुमार शर्मा और बीजेपी के विक्रम सिंह जाखल के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

सीकर : जिले की फतेहपुर सीट पर कांग्रेस के हाकम अली खान और बीजेपी श्रवण चौधरी, लक्ष्मणगढ़ सीट पर कांग्रेस के गोविंद सिंह डोटासरा और बीजेपी के सुभाष महरिया, नीमकाथाना सीट पर कांग्रेस के सुरेश मोदी और बीजेपी के प्रेम सिंह बाजोर के बीच चुनावी घमासान होगा।

अलवर : जिले की मुंडावर सीट पर कांग्रेस के ललित कुमार और बीजेपी के मंजीत धर्मपाल चौधरी, बानसूर सीट पर कांग्रेस की शकुंतला रावत और बीजेपी के देवी सिंह शेखावत, अलवर ग्रामीण सीट पर कांग्रेस के टीकाराम जूली और बीजेपी के जयराम जाटव के बीच रोचक मुकाबला होगा।

दौसा व भरतपुर : दौसा जिले की लालसोट सीट पर कांग्रेस के परसादी लाल मीणा और बीजेपी के रामबिलास मीणा, बांदीकुई सीट पर कांग्रेस के गजराज खटाणा और बीजेपी के भागचंद टांकडा के बीच और भरतपुर जिले की डीग-कुम्हेर सीट पर कांग्रेस के विश्वेंद्र सिंह और बीजेपी के डॉक्टर शैलेश सिंह, वैर सीट पर कांग्रेस के भजनलाल जाटव और बीजेपी के बहादुर सिंह कोली के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

धौलपुर-करौली-टोंक-सवाईमाधोपुर-पाली-जालौर : धौलपुर सीट पर कांग्रेस की शोभारानी कुशवाह और बीजेपी के शिवचरण कुशवाह, करौली जिले की सपोटरा सीट पर कांग्रेस के रमेश चंद मीणा और बीजेपी के हंसराज मीणा, टोंक जिले की देवली-उनियारा सीट पर कांग्रेस के हरीश चंद्र मीना और बीजेपी के विजय बैंसला, सवाईमाधोपुर जिले की खंडार सीट पर कांग्रेस के अशोक बैरवा और बीजेपी के जितेंद्र गोठवाल, हनुमानगढ़ जिले की नोहर सीट पर कांग्रेस के अमित चाचाण और बीजेपी के अभिषेक मटोरिया, पाली जिले की सोजत सीट पर कांग्रेस के निरंजन आर्य और बीजेपी की शोभा चौहान, जालौर जिले की सांचौर सीट पर कांग्रेस के सुखराम बिश्नोई और बीजेपी के देवजी पटेल के बीच मुकाबला होगा।

अजमेर-नागौर-भीलवाड़ा : अजमेर जिले की पुष्कर सीट पर कांग्रेस के नसीम अख्तर इंसाफ और बीजेपी के सुरेश सिंह रावत, केकड़ी सीट पर कांग्रेस के डॉक्टर रघु शर्मा और बीजेपी के शत्रुघ्न गौतम, नागौर जिले की नांवा सीट पर कांग्रेस के महेंद्र चौधरी और बीजेपी के विजय सिंह चौधरी, जायल सीट पर कांग्रेस की मंजू देवी और बीजेपी के डॉक्टर मंजू बाघमार, परबतसर सीट पर कांग्रेस के रामनिवास और बीजेपी के मानसिंह किनसरिया, भीलवाड़ा जिले की मांडलगढ़ सीट पर कांग्रेस के विवेक धाकड़ और बीजेपी के गोपाल लाल शर्मा, मांडल सीट पर कांग्रेस के रामलाल जाट और बीजेपी के उदयलाल भडाना, सहाड़ा सीट पर कांग्रेस के राजेंद्र त्रिवेदी और बीजेपी के लादूलाल पितलिया के बीच मुकाबला होगा।

बीकानेर-चूरू-सिरोही: बीकानेर जिले की नोखा सीट पर कांग्रेस की सुशीला डूडी और बीजेपी के बिहारी लाल बिश्नोई, बीकानेर पश्चिम से कांग्रेस के बीडी कल्ला और बीजेपी के जेठानंद व्यास, चूरू जिले की तारानगर सीट पर कांग्रेस के नरेंद्र बुडानिया और बीजेपी के राजेंद्र राठौड़, रतनगढ़ सीट पर कांग्रेस के पूसाराम गोदारा और बीजेपी के अभिनेष महर्षि, सुजानगढ़ सीट पर कांग्रेस के मनोज मेघवाल और बीजेपी के संतोष मेघवाल, सीरोही सीट से कांग्रेस के संयम लोढ़ा और बीजेपी के ओटाराम देवासी, रेवदर सीट पर कांग्रेस के मोतीराम कोली और बीजेपी के जगसीराम कोली के बीच मुकाबला होगा।

बांसवाड़ा-उदयपुर: बांसवाड़ा जिले की बागीदौरा सीट से कांग्रेस के महेंद्रजीत सिंह मालवीया और बीजेपी के कृष्णा कटारा, कुशलगढ़ सीट से कांग्रेस के रमिला खड़िया और बीजेपी के भीमाभाई डामोर, घाटोल से कांग्रेस के नानालाल निनामा और बीजेपी के मानशंकर निनामा, उदयपुर जिले के खेरवाडा़ से कांग्रेस के दयाराम परमान और बीजेपी के नानालाल आहरी, सलूंबर से कांग्रेस के रघुवीर मीणा और बीजेपी के अमृतलाल मीणा, झाड़ोल सीट पर कांग्रेस के हीरालाल दरांगी और बीजेपी के बाबूलाल खराड़ी के बीच मुकाबला होगा।

बाड़मेर-डूंगरपुर-प्रतापगढ़-चित्तौड़गढ़ : बाड़मेर जिले की बायतु सीट से कांग्रेस के हरीश चौधरी और बीजेपी के बालाराम मूंढ, डूंगरपुर सीट से कांग्रेस के गणेश घोघरा और बीजेपी के बंसीलाल कटारा, प्रतापगढ़ सीट से कांग्रेस के रामलाल मीणा और बीजेपी के हेमंत मीणा, राजसमंद जिले के नाथद्वारा से कांग्रेस के सीपी जोशी और बीजेपी के कुंवर विश्वराज सिंह मेवाड़, चित्तौड़गढ़ की निंबाहेड़ा सीट से कांग्रेस के उदयलाल आंजना और बीजेपी के श्रीचंद कृपलानी के बीच चुनावी घमासान दिखेगा।

ये खबर भी पढ़ें:-फूट-फूटकर रोए हुड़ला…किरोड़ी मीणा को ललकारा, ईडी रेड से आहत महवा MLA के 2 वीडियो वायरल

.