For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election 2023: सचिन पायलट का हुआ सारा से तलाक, चुनावी एफिडेविट में खुद किया खुलासा

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य सचिन पायलट अब पत्नी सारा पायलट से अलग हो गए हैं। सचिन पायलट और सारा पायलट के बीच तलाक हो गया है। इस बात का खुलासा पायलट के चुनावी हलफनामे से हुआ है।
04:44 PM Oct 31, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
rajasthan election 2023  सचिन पायलट का हुआ सारा से तलाक  चुनावी एफिडेविट में खुद किया खुलासा

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य सचिन पायलट अब पत्नी सारा पायलट से अलग हो गए हैं। सचिन पायलट और सारा पायलट के बीच तलाक हो गया है। इस बात का खुलासा पायलट के चुनावी हलफनामे से हुआ है। टोंक से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने जो हलफनामा दिया है, उसमें उन्होंने अपनी पत्नी के नाम के आगे 'तलाकशुदा' लिखा है।

Advertisement

हलफनामे में लिखा- तलाकशुदा

सचिन पायलट के दोनों बच्चे उनके साथ हैं। पायलट ने शपथ पत्र में आश्रितों के रूप में दोनों बच्चों का नाम लिखा है। पिछले विधानसभा चुनाव नवंबर 2018 में दिए गए हलफनामे में सचिन पायलट ने पत्नी के नाम वाले कॉलम में सारा पायलट का नाम लिखा था। इस बार पत्नी के नाम वाले कॉलम में तलाकशुदा लिखा है।

2014 में थी दोनों के अलग होने की चर्चा

पायलट ने आश्रित कॉलम में अपने बेटों का नाम- अरण पायलट और विहान पायलट लिखा है। फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं सारा पायलट, नौ साल पहले भी अलग होने की चर्चाएं थीं। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान सचिन पायलट और सारा के अलग होने की चर्चाएं थीं लेकिन उस वक्त इन्हें अफवाह बताकर खारिज कर दिया गया था।

2004 में की थी सारा से शादी

सचिन पायलट ने जनवरी 2004 में सारा पायलट से शादी की। सारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन हैं। नौ साल पहले भी सचिन और सारा के अलग होने की चर्चाएं थीं लेकिन उस वक्त इन्हें अफवाह बताकर खारिज कर दिया गया था। दिसंबर 2018 में जब सचिन पायलट ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली तो शपथ ग्रहण समारोह में सारा पायलट, दोनों बेटे और फारूक अब्दुल्ला भी शामिल हुए।

.