For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan Election 2023 : कल से 3 दिन बैठकों का दौर, खरगे के दौरे के बाद आएगी कांग्रेस की पहली सूची

राजस्थान में विधानसभा चुनावों मैदान में प्रत्याशी उतारने को लेकर कांग्रेस की कवायद लगातार जारी हैं।
08:40 AM Oct 12, 2023 IST | Anil Prajapat
rajasthan election 2023   कल से 3 दिन बैठकों का दौर  खरगे के दौरे के बाद आएगी कांग्रेस की पहली सूची
Mallikarjun Kharge

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनावों मैदान में प्रत्याशी उतारने को लेकर कांग्रेस की कवायद लगातार जारी हैं। हालांकि भाजपा की एक सूची जारी होने के बाद कांग्रेस की पहली सूची का लगातार इंतजार जारी है, लेकिन पार्टी से जुड़े सूत्रों की माने तो कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के राजस्थान दौरे के बाद ही प्रत्याशियों की पहली सूची आएगी।

Advertisement

ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट (ईआरसीपी) के मुद्दे पर कांग्रेस की ओर से 13 जिलों में निकाले जानी वाली यात्रा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे प्रदेश दौरे पर रहेंगे। वे यहां पर सभा करेंगे और सभी संभावित नामों में जिताऊ उम्मीदवारों के नामों पर मंथन भी करेंगे। इसके बाद आलाकमान के साथ दिल्ली में होने वाली सीईसी की बैठक में प्रदेश दौरे के दौरान मिले फीडबैक पर चर्चा करेंगे और उसके बाद प्रत्याशी चयन पर अंतिम मुहर लगेगी।

स्क्रीनिंग कमेटी की आखिरी बैठक होना अभी है बाकी 

कांग्रेस की प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक होनी अभी बाकी हैं। माना जा रहा है कि यह बैठक 13 व 14 तारीख को होगी। इसमें एक लाइन का प्रस्ताव पास कर प्रदेश इलेक्शन कमेटी कांग्रेस आलाकमान पर टिकट का निर्णय छोड़ेगी। इसके साथ ही स्क्रीनिंग कमेटी के साथ भी एक अंतिम बैठक होना बाकी हैं।

यह बैठक बुधवार को होनी थी और कमेटी के चेयरमैन गौरव गोगोई मंगलवार को ही जयपुर भी पहुंच गए थे, लेकिन अब यह बैठक गुरुवार को होगी। पीईसी की बैठक के बाद सीईसी की बैठक होगी। इसमें आलाकमान की ओर से नामों पर अंतिम फै सला होने के बाद प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की जाएगी।

शारदीय नवरात्र में कभी भी जारी हो सकती है प्रत्याशियों की सूची 

15 अक्टूबर से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्रों में सूची कभी भी जारी की जा सकती हैं। 16 अक्टूबर को नवरात्रा स्थापना के बाद बारां जिले ईआरसीपी को लेकर कांग्रेस यात्रा की शुरुआत होगी। इस यात्रा में सीएम अशोक गहलोत, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

16 को ही मल्लिकार्जुन खरगे भी आएंगे। प्रदेश कांग्रेस के पास टिकट वितरण और यात्रा की प्लानिंग के लिए समय अल्प बचा हैं। ऐसे में 13-15 तक पीसीसी वॉर रूम में लगातार बैठकों का दौर चलेगा। इसमें सभी दावेदारों के नामों पर ही अंतिम मंथन होगा और इसके बाद होने वाली सीईसी की बैठक के बाद ही पहली सूची जारी होगी।

ये खबर भी पढ़ें:-चुनाव आयोग का चला डंडा…5 राज्यों में 25 अफसरों को हटाया, अलवर कलेक्टर संग 3 जिलों के SP बदले

.