For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan : उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- प्रदेश सरकार ने महंगाई को दिया बूस्टर डोज

10:02 AM Aug 30, 2022 IST | Jyoti sharma
rajasthan   उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने साधा कांग्रेस पर निशाना  कहा  प्रदेश सरकार ने महंगाई को दिया बूस्टर डोज

विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधा। राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस की 4 सितंबर को दिल्ली में महंगाई पर हल्ला बोल रैली को लेकर सोमवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने प्रेस वार्ता की। इसमें पटवारी ने बेरोजगारी व महंगाई को लेकर केन्द्र सरकार पर अनर्गल व बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। हकीकत यह है कि प्रदेश में कांग्रेस शासित सरकार होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल पर अन्य राज्यों की तुलना में ज्यादा वैट, सर्वाधिक मंडी शुल्क और 17 रुपए प्रति यूनिट तक महंगी बिजली है।

Advertisement

प्रदेश सरकार ने दिया महंगाई का बूस्टर डोज

राठौड़ ने कहा कि जन घोषणा पत्र में महंगाई नियंत्रण के लिए आवश्यक एवं प्रभावी कदम उठाने और पेट्रोल व डीजल को जीएसटी के दायरे में का दावा करने वाली सरकार के शासन में पेट्रोल पर 31.4% व डीजल पर 19.30% वैट है। कें द्र के आग्रह पर भी राज्य में पेट्रोल-डीजल पर वैट नहीं घटाकर महंगाई का बूस्टर डोज प्रदेश की जनता को दिया गया।

बेरोजगारी में राजस्थान दूसरे पायदान पर

राठौड़ ने कहा कि सीएमआईई के अनुसार 29.8% बेरोजगारी दर के साथ राजस्थान देश में दूसरे पायदान पर है। राज्य में बेरोजगार युवाओं की संख्या 67 लाख है, जिसमें 23 लाख ग्रेजुएट बेरोजगार हैं। सरकार ने बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की थी, लेकिन दुर्भाग्य है कि वर्तमान में महज 53 हजार बेरोजगार युवा ही भत्ता ले रहे हैं। क्योंकि सरकार ने 4 घंटे सरकारी कार्यालय में चौकीदारी करने की मनमानी शर्त लगा रखी है।

.