For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

चूरू की बेटी दिखाएगी टीम इंडिया में जलवा, क्रिकेट के लिए पिता ने लाखों का घर बेच खेत में बनवाया था मैदान

04:02 PM Jul 05, 2023 IST | Mukesh Kumar
चूरू की बेटी दिखाएगी टीम इंडिया में जलवा  क्रिकेट के लिए पिता ने लाखों का घर बेच खेत में बनवाया था मैदान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा कर दी है। इसमें राजस्थान की बेटी प्रिया पूनिया का भी चयन हुआ है। बता दें कि भारत का बांग्लादेश दौरा 9 जुलाई 2023 से शुरु होगा। इसमें 9,11,13 जुलाई को शुरुआती तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी। वहीं 16,19,22 जुलाई को वनडे मैच खेले जायेंगे। भारतीय टीम के सभी मैच मीरपूर में खेले जायेंगे।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- इश्क के मैदान पर भी सबसे जुदा रहे अजीत आगरकर, मुस्लिम दोस्त की बहन के सामने हो गए थे क्लीन बोल्ड

बता दें कि प्रिया पूनिया का जन्म 6 अगस्त 1996 को राजस्थान के चूरू जिले की राजगढ़ तहसील के जणाऊ खारी गांव में हुआ था। कोरोना महामारी के दौरान प्रिया पूनिया की मां का निधन हो गया था। प्रिया का भाई राहुल पूनिया भी अपनी बड़ी बहन की तरह क्रिकेटर बनना चाहता है। वहीं प्रिया के पिता सुरेंद्र पूनिया भारतीय सर्वेक्षण विभाग में कार्यरत है।

बेटी के चयन के बाद पिता ने जाहिर की खुशी
प्रिया पूनिया के चयन में भारतीय टीम में चयन पर सुरेंद्र पूनिया ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा है कि बेटी का बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में सिलेक्शन होने के बाद पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। उम्मीद है कि बांग्लादेश के साथ होने वाले मैच में प्रिया शानदार परफॉर्म करेगी।

खेत में बनाया क्रिकेट मैदान

सुरेंद्र पुनिया कहते हैं कि बेटी प्रिया सात साल की उम्र में क्रिकेट खेल रही है। अपनी नौकरी के चलते अजमेर व दिल्‍ली में काम किया। वहां उसे क्रिकेट एकेडमी ज्‍वाइन करवाई। फिर पिता का जयपुर ट्रांसफर हुआ तो बेटी भी उनके साथ आ गई। यहां पर उसकी कोचिंग अच्‍छे से नहीं हो पा रही थी। ऐसे में सुरेंद्र प‍ुनिया ने जयपुर स्थित अपना 22 लाख का घर बेचकर चौमूं कस्‍बे के पास खेत खरीद लिया और उसी में बेटी प्रिया पुनिया के लिए क्रिकेट मैदान बनवा दिया ताकि वह प्रेक्टिस कर सके।

भारतीय वनडे टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमाह रॉड्रिगुएज, दीप्ति शर्मा, शफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल, देविका वैद्य, उमा चेतरी (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, प्रिया पूनिया, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह अंजलि सरवनी, मोनिका पटेल, राशि कनोजिया, अनुषा बारेड्डी, स्नेह राणा टीम में शामिल है।

.