For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'जिताऊ को मौका मिलेगा, उम्र नहीं बनेगी रोड़ा' गहलोत ने बताया- दावेदारों को टिकट के लिए क्या करना है?

कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति की पहली बैठक में टिकटों को लेकर मंथन किया गया.
05:28 PM Aug 19, 2023 IST | Avdhesh
 जिताऊ को मौका मिलेगा  उम्र नहीं बनेगी रोड़ा  गहलोत ने बताया  दावेदारों को टिकट के लिए क्या करना है

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस अब जल्द ही टिकटों को लेकर तस्वीर साफ कर सकती है जहां जमीन से लेकर चुनावी समितियों की एक्सरसाइज शुरू हो गई है. इसी कड़ी में शनिवार को जयपुर में अस्पताल रोड स्थित कांग्रेस वॉर रूम में कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति की पहली बैठक का आयोजन किया गया जिसमें प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, सचिन पायलट सहित चुनाव स​मिति में शामिल सभी नेता मौजूद रहे.

Advertisement

वहीं बैठक के बाद सीएम गहलोत का टिकट वितरण को लेकर एक बड़ा बयान आया है. गहलोत ने कहा कि जो चुनाव जीतने वाला होगा उसे ही टिकट मिलेगा, जहां चुनावों में जिताऊ फैक्टर ही टिकट का मुख्य पैमाना होगा.

सीएम ने कहा कि टिकट देने के लिए उम्र कोई मायने नहीं रखती है जहां कर्नाटक में हमनें 90 साल के उम्मीदवार को टिकट दिया उसने भी जीत हासिल की थी. वहीं पीईसी की बैठक में तय हुआ कि स्क्रीनिंग कमेटी के आने के बाद टिकट वितरण पर काम शुरू होगा. इधर बैठक के बाद अब माना जा रहा है कि आचार संहिता लगने से पहले कांग्रेस ज्यादातर टिकट फाइनल कर लेगी.

बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि 'मुझे खुशी है कि बैठक बहुत अच्छी रही और बीजेपी वाले अभी तक यह नहीं बता पा रहे कि हमारा नेता कौन होगा और आज राजस्थान की चर्चा पूरे देशभर में हो रही जहां जनता ने इस बार कांग्रेस सरकार फिर से लाने का मन बना लिया है.

जिताऊ दावेदार का टिकट पक्का!

वहीं सीएम गहलोत ने बताया कि जो चुनाव जीतने वाला होगा उसे टिकट मिलेगा और उसमें उम्र कोई मायने नहीं रखती है. सीएम ने कर्नाटक चुनावों का हवाला देते हुए कहा कि वहां हमनें 90 साल के उम्मीदवार को टिकट दिया था जिसने जीत हासिल की थी. उन्होंने बताया कि हमारी योजनाओं को अन्य सरकारें अपने मेनिफेस्टो में जोड़ रही है और इस बार हम ब्लॉक कांग्रेस और पंचायतीराज तक दावेदारों की आवाज सुनेंगे और मंथन करने के बाद फैसला लेंगे.

टिकट को लेकर शुरू हुई कवायद

वहीं पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 21 से 23 अगस्त तक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बैठक में दावेदारों से आवेदन लिए जाएंगे और 24 को जिला कांग्रेस कमेटी आवेदन लेगी. इसके बाद 25 से 27 अगस्त तक कमेटी सदस्य ग्रुप में जिलों में जाएंगे और PEC मेंबर्स अपनी राय से नाम पीसीसी को भेजेंगे.

इसके बाद 28 से 31 तक गौरव गोगोई राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. पीसीसी चीफ ने कहा कि हम सभी ने एक राय होकर संकल्प लिया है कि राजस्थान में फिर से कांग्रेस सरकार बनने जा रही है जहां पूरी कांग्रेस पार्टी एकराय होकर प्रदेश में चुनाव लडे़गी.