For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कौन है दिनेश खोड़निया जिन पर ED के छापों में मच गया हड़कंप, पेपर लीक के आरोपी को संरक्षण देने का आरोप

दिनेश खोड़निया पर पेपर लीक के मुख्य आरोपी सुरेश ढाका को राजनीतिक संरक्षण देने का आरोप लगा है.
05:06 PM Oct 13, 2023 IST | Digital Desk
कौन है दिनेश खोड़निया जिन पर ed के छापों में मच गया हड़कंप  पेपर लीक के आरोपी को संरक्षण देने का आरोप

Rajasthan ED Raid: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से ठीक पहले एक बार फिर सूबे में ईडी की धमक हुई है जहां शुक्रवार को ईडी ने कांग्रेस नेताओं पर छापा मारा है. जानकारी के मुताबिक सीएम अशोक गहलोत के करीबी कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया और उनके रिश्तेदार अशोक जैन के कई ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई हुई है. बताया जा रहा है कि पेपरलीक से जुड़े मामले में भूपेंद्र सारण से पूछताछ में खोड़निया की जानकारी मिली है जिसके बाद दिनेश खोड़निया पर पेपर लीक के मुख्य आरोपी सुरेश ढाका को राजनीतिक संरक्षण देने का आरोप लगा है.

Advertisement

वहीं पेपर लीक मामले में ही सजा काट रहे आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा की आरपीएससी की सदस्यता के तौर पर सिफारिश करने के आरोप भी खोड़निया पर लगे हैं. दरअसल दिनेश खोड़निया आदिवासी बेल्ट से आते हैं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माने जाते हैं. हालांकि वह किसी अधिकारिक पद पर नहीं है लेकिन सीएम गहलोत के करीबी माने जाते हैं.

वहीं इससे पहले खोड़निया डूंगरपुर कांग्रेस जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं. बता दें कि चुनावी आचार संहिता लगने के बाद ईडी की इस रेड को अहम माना जा रहा है. हालांकि खोड़निया ने ईडी के छापों को राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा है कि वह ईडी की जांच में पूरा सहयोग करेंगे.

उदयपुर शहर सीट से टिकटार्थी थे खोड़निया!

जानकारी के मुताबिक ईडी के एक्शन के बाद दिनेश खोड़निया का उदयपुर शहर सीट से प्रत्याशी बनने के सपने पर पानी फिर सकता है. बताया जा रहा था कि राजस्थान विधानसभा चुनावों में डूंगरपुर के रहने वाले खोड़निया उदयपुर शहर सीट से दावेदारी पेश कर रहे थे. हालांकि अब उनका नाम पेपर लीक मामले में जुड़ने के बाद कांग्रेस आलाकमान की ओर से उनका मामला ठंडे बस्ते में जा सकता है.

राज्यसभा चुनावों में थे प्रबल दावेदार

बता दें कि दिनेश खोड़निया जैन समुदाय से आते हैं और इस साल की शुरूआत में हुए राज्यसभा चुनावों को लेकर भी वह प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. हालांकि बाद में उनके प्रत्याशी नहीं बनाया गया. वहीं डूंगरपुर ज़िला कांग्रेस के खोड़निया अध्यक्ष रहे हैं. इससे पहले खोड़निया कांग्रेस राज में मेला प्रधिकारण के उपाध्यक्ष भी रहे हैं और यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष, जिला कार्यकारिणी और प्रदेश प्रतिनिधि के रूप में भी कांग्रेस में लंबे समय से वह काम करते रहे हैं.

.