होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Political news: राजस्थान के सीएम दिल्ली पहुंचें, छह दिवसीय अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए होंगे रवाना

01:12 PM Sep 08, 2024 IST | Arjun Gaur

आगामी 'राइजिंग राजस्थान आयोजित होने वाले 9 से 11 दिसंबर तक होने वाले राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 की तैयारियों के तहत दक्षिण कोरिया और जापान की अपनी छह दिवसीय अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर रवाना होंगे

CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा आज सुबह दिल्ली पहुंचें । 9 से 11 दिसंबर को आयोजित ‘राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 की तैयारियों के मद्देनजर, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल 9 से 14 सितंबर के बीच छह दिवसीय अंतरराष्ट्रीय निवेशकों से मिलने के लिए दक्षिण कोरिया और जापान का दौरा करेगे । विदेश यात्रा से पूर्व मुख्यमंत्री सुबह दिल्ली पहुचे है जहा मुख्यमंत्री शर्मा का दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचने पर कार्यकर्ता द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में यह प्रतिनिधिमंडल दोनों देशों के व्यापार जगत के अधिकारियों से मुलाकात करेगे और उन्हें राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने के लिए आमंत्रित करेगा ।शाम को वे जयपुर में आगामी 'राइजिंग राजस्थान आयोजित होने वाले 9 से 11 दिसंबर तक होने वाले राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 की तैयारियों के तहत दक्षिण कोरिया और जापान की अपनी छह दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे।

जहां से वो दक्षिण कोरिया और जापान की फ्लाइट लेगे।

राजस्थान के सीएम दिल्ली पहुंचें

सीएम जापान की राजधानी में ‘नीमराना दिवस’ समारोह में भी भाग लेंगे। दिल्ली पहुंचने के बाद सीएम जोधपुर हाउस में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे और फिर 9 से 14 सितंबर तक अपनी दो विदेश यात्राओं के लिए रवाना होंगे। सीएम के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल दोनों देशों के व्यापारिक नेताओं से मुलाकात करेगा और उन्हें राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने के लिए आमंत्रित करेगा।

दक्षिण कोरिया और जापान की यात्रा पर रवाना होंगे

दक्षिण कोरिया और जापान की अपनी यात्रा के दौरान सीएम बुनियादी ढांचे, इस्पात, ऑटोमोटिव, नवीकरणीय ऊर्जा, इलेक्ट्रॉनिक्स, भारी उद्योग और शिक्षा क्षेत्र की कई कंपनियों के अधिकारियों से मिलेंगे और उन्हें राजस्थान में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। बयान में कहा गया है कि उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल पॉस्को इंटरनेशनल, डाइकिन, हिताची, बेल्टेकनो, सैमसंग हेल्थकेयर और हनवा सॉल्यूशन जैसी कई जापानी और कोरियाई कंपनियों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेगा।

इन शहरों में होंगे आयोजन

राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 की तैयारी के सिलसिले में राज्य सरकार देश और दुनिया के कई शहरों में इन्वेस्टर्स मीट आयोजित करने जा रही है. जहां देश के अंदर मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद और चेन्नई जैसे वाणिज्यिक केंद्रों पर इन्वेस्टर्स मीट आयोजित करने की योजना है.

Next Article